मेरी पार्टी ‘भ्रष्ट करोड़पतियों’ के दान से नहीं चलती: केजरीवाल

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- वर्ष 2019 में होने वाले लोक सभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर करारा हमला करते हुए कहा कि उनकी पार्टी आम आदमियों से मिलने वाले चंदे के सहारे चलती है ना कि ‘भ्रष्ट करोड़पतियों’ के दान से। 

केजरीवाल ने यहां प्रदेश पदाधिकारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “सभी जानते हैं कि आप आम लोगों से मिलने वाले चंदे के सहारे चलती है। अब तक हमने जीतने भी चुनाव लड़े हैं सब उनके चंदे की ही मदद से लड़े। हम भ्रष्ट करोड़पतियों से दान नहीं लेते।” आप के राष्ट्रीय संयोजक का वक्तव्य प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस की ओर से भाजपा नेतृत्व वाली मोदी सरकार की राफेल सौदे को लेकर की जा रही तीखी आलोचना के संदर्भ में देखी जा रहा है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यावसायी अनिल अंबानी से हाथ मिलाने का आरोप लगाया है जिनकी कंपनी राफेल जेट विमान निर्माता डसॉल्ट एविएशन की ऑफसेट सहयोगी है। 

केजरीवाल ने भाजपा शासित राज्य सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा,“मध्य प्रदेश में पिछले 15 वर्षाें से भाजपा की सरकार है, गुजरात में 20 से 25 वर्षाें से जबकि छत्तीसगढ़ में 10 वर्षाें से अधिक समय से भाजपा का शासन है। इसके बावजूद इन राज्य सरकारों ने राज्यों में स्कूल, अस्पताल और बिजली की स्थिति में कोई सुधार नहीं किया जबकि आप सरकार ने केवल साढ़े तीन वर्षाें में ऐसा कर दिखाया है।” केजरीवाल ने विपक्षी कांग्रेस से भी पूछा कि उन्होंने देश में 60 वर्षाें के कार्यकाल में क्या किया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, “यदि आप कांग्रेस के किसी व्यक्ति से मिले तो उनसे पूछें कि आपकी पार्टी ने 60 वर्षाें तक शासन किया और इसके बावजूद अस्पतालों की स्थिति में सुधार लाने के लिए कुछ भी नहीं किया। लेकिन आप की सरकार ने ऐसा कर दिखाया।” केजरीवाल ने ‘आप का दान, राष्ट्र का निर्माण’ जिसे मोबाइल नंबर- 9871010101 के साथ लॉन्च किया गया था की चर्चा करते हुए कहा कि इसके तहत मिस्ड कॉल के जरिये लोग पार्टी को दान दे सकते हैं। केजरावाल ने कहा, “आप ने लोगों से फॉर्म भराकर एक व्यवस्थित तरीके से हर महीने दान लेना शुरू किया है। मुझे लगता है कि यह व्यवस्था मोहल्ला क्लिनिक और होम डिलीवरी सेवाओं की तरह ही दुनिया भर में एक मॉडल बनेगी।”इस अवसर पर, आप के संयोजक ने पार्टी को नियमित आधार पर 10000 रुपये, अपने पिता की ओर से 500 रुपये, पत्नी और बेटी की ओर से पांच-पांच हजार रुपये का चंदा देने का भी ऐलान किया। 

Related Stories: