MS धोनी नहीं ले रहे संन्यास, मुख्य चयनकर्ता ने सोशल मीडिया पर चल रही खबरों का किया खंडन

07:09 PM Sep 12, 2019 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय क्रिकेट के चर्चित चेहरे महेंद्र सिंह धोनी गुरूवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, यह खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर फैलना शुरू हुआ चौतरफा खलबली मच गयी, हालांकि कुछ ही समय बाद बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इन खबरों का खंडन भी कर दिया।

38 साल के धोनी आईसीसी वनडे विश्वकप के बाद से ही एक महीने के अवकाश पर हैं और भारतीय सेना की पैराशूट रेजीमेंट के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। माना जा रहा था कि इंग्लैंड में इस वर्ष संपन्न हुआ विश्वकप की समाप्ति के साथ ही धोनी अपने संन्यास की घोषणा भी कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बोर्ड के चयनकर्ता प्रमुख प्रसाद ने उनके टीम में स्वत: ही चयन पर सवाल खड़ा कर दिया। धोनी की विश्वकप में धीमी फार्म पर भी काफी सवाल उठे थे और इसके बाद वेस्टइंडीज़ दौरे से उन्होंने खुद को अलग करते हुये एक महीने का अवकाश ले लिया।

हालांकि गुरूवार को लगातार यह खबर छायी रही कि धोनी मुंबई में संवाददाता सम्मेलन कर अपने संन्यास की घोषणा कर देंगे तथा उन्होंने बीसीसीआई प्रबंधन को भी इससे अवगत करा दिया है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं।

दरअसल मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने सुबह ट्विटर पर अपनी और धोनी की वर्ष 2016 के विश्वकप मैच की एक तस्वीर साझा करते हुये उसमें धोनी के साथ अपनी आखिरी लीग मैच की यादें ताज़ा करते हुये लिखा था “इस शख्स ने मुझे ऐसे भगाया जैसे मेरा फिटनेस टेस्ट हो। मैं इस खास रात को कभी नहीं भूल सकता।” दोनों क्रिकेटरों ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में अहम साझेदारी निभाई थी और टीम को जीत दिलाई थी। इसके लिये विराट ने धोनी को शुक्रिया भी अदा किया था जिसके बाद यह खबर गरमा गयी कि धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेंगे।