Thursday, April 25, 2019 11:41 AM

रूस में विरोध प्रदर्शनों में 800 से अधिक लोग पुलिस हिरासत में

मॉस्को (उत्तम हिन्दू न्यूज): रूस में सरकार द्वारा प्रस्तावित पेंशन योजना में संशोधन के खिलाफ राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लेने के लिए पुलिस ने 839 लोगों को हिरासत में लिया। रूस के एक स्वतंत्र मॉनिटरींग समूह ने यह जानकारी दी। 

'सीएनएन' की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारी देश में सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाने के सरकार के प्रस्ताव के विरोध में रविवार को देशभर में रैलियों में इकट्ठा हुए। ये विरोध प्रदर्शन विपक्षी नेता एलेक्सी नावल्नी के समर्थकों द्वारा आयोजित किए गए। स्वतंत्र स्थानीय मीडिया के मुताबिक, रूस के दूसरे सबसे बड़े शहर सेंट पीर्ट्सबर्ग में सर्वाधिक लोग हिरासत में लिए गए। 

सेंट पीर्ट्सबर्ग में इन विरोध प्रदर्शनों की तस्वीरें जल्दी ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। एक फोटोग्राफर ने 'सीएनएन' को पुष्टि की कि उसने दो लोगों की गिरफ्तारी की तस्वीरें ली हैं, जिसमें एक स्कूल जाने वाली उम्र का लड़का और एक वृद्ध शामिल हैं। स्वतंत्र टेलीविजन चैनल 'टीवी रेन' ने कहा कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज में उनका एक संवाददाता घायल हो गया। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।