नोएडा के सेक्टर 63 में 150 से अधिक झोपड़ियां जलकर राख, 2 बच्चों की झुलसने से मौत- देखें VIDEO

नोएडा (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 63 स्थित बहलोलपुर की झुग्गियों में रविवार को भीषण आग लग गई। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियों मौके पर पहुंची। फिलहाल रेस्कूय जारी है। अबतक रेस्क्यू टीम ने दो बच्चों के जले हुए शव भी बरामद किए है। जिन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आग इतनी भयंकर थी कि 20 बीघा एरिया में 150 से ज्यादा झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं।

नोएडा की झुग्गियों में लगी भीषण आग

वहीं राख में और शव तलाशे जा रहे हैं। माना जा रहा है कि आग में और लोग भी झुलसे हो सकते हैं। अग्निशमन विभाग की तीस से अधिक गाड़ियां आग को बुझाने की कोशिश में लगी हुई हैं। फिलहाल शार्ट सर्किट या सिलेंडर से आग लगने की संभावना जताई जा रही है। तेज हवा की वजह से आग और फैल गई।

इस संबंधी गौतम बुद्ध नगर (नोएडा पुलिस) के पुलिस कमिश्नरेट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि थाना फेस-3 नोएडा क्षेत्र के अंतर्गत गांव बहलोलपुर स्थित झुग्गियों/ झोपड़ियों मे अज्ञात कारणों से आग लग गई है। मौके पर पुलिस बल व फायर ब्रिगेड द्वारा आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।' नोएडा के कई लोगों ने ट्विटर पर आग की फोटो और वीडियो शेयर की हैं। इनमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों से हवा में धुएं के घने बादलों को ऊपर आसमान की ओर बढ़ते हुए देखा जा सकता है।