मोहन भागवत बोले- RSS का अगला एजेंडा दो बच्चों का कानून

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन राव भागवत चार दिन के प्रवास पर मुरादाबाद में हैं। उन्होंने जिज्ञासा सत्र में स्वयंसेवकों को संबोधित किया जिसमें उन्होंने स्वयंसेवको द्वारा सवाल किये जाने पर बताया कि संघ की आगामी योजना दो बच्चों का कानून है।

Image result for Mohan Bhagwat said RSS next agenda is two children law

इस दौरान मोहन भागवत ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के बनते ही संघ अपने आपको इससे अलग कर लेगा। साथ ही संघ प्रमुख ने कहा कि काशी और मथुरा RSS के एजेंडे में नहीं है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) देशहित में है, इससे पीछे हटने की जरूरत नहीं है। संघ के जिज्ञासा और समाधान सत्र में एक स्वयंसेवक ने पूछा कि क्या अयोध्या के बाद अब संघ काशी और मथुरा का मुद्दा उठाएगा तो संघ प्रमुख ने साफ तौर पर इनकार कर दिया।

Image result for Mohan Bhagwat said RSS next agenda is two children law

नागरिकता संशोधन कानून पर पूछे गए सवाल पर संघ प्रमुख ने कहा क सीएए पर पीछे हटने की कोई जरूरत नहीं है और न ही विरोध से चिंतित होने की जरूरत है क्योंकि सभी जानते हैं कि यह कानून देशहित में है। संघ प्रमुख ने कहा कि सीएए को लेकर देश में कुछ लोग भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं, हम सभी की जिम्मेदारी है कि इस भ्रम को दूर किया जाए। उन्होंने स्वयंसेवकों से अपील करते हुए कहा कि सेमिनार, गोष्ठी और बैठकों के जरिए नागरिकता संशोधन कानून पर लोगों के भ्रम दूर करें।