भाजपा के पक्ष में मोदी सबसे बड़ा मुद्दा : जयराम ठाकुर

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के अंदरूनी और बाहरी दुश्मनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करके जनता को विश्वास दिला दिया है कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री रहते हुए देश सुरक्षित है। जयराम ठाकुर ने कहा कि कश्मीर घाटी में पांच सालों में सैकड़ों आतंकवादियों को मार गिराया गया। पठानकोट को छोड़ कर जम्मू-कश्मीर से बाहर देश के अन्य राज्यों में आतंकवादी घटनाओं को बिल्कुल रोक दिया गया। देशभर में छापे मार कर आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं पर नकेल कस के उन्हें जेल में डाला गया अथवा उनकी सरकारी सुरक्षा वापस ले ली गई। उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में भाजपा के पक्ष में सबसे बड़ा मुद्दा नरेन्द्र मोदी स्वयं हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि छह चरणों में हुए मतदान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन भारी बहुमत से जीत कर सत्ता में लौट रहा है। चुनाव नतीजे आने के बाद नरेन्द्र मोदी दुबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। हिमाचल प्रदेश में भी लोकसभा की चारों सीटें ज्यादा बढ़त के साथ एक बार फिर भाजपा को मिल रही हैं। हिमाचल की समझदार जनता जानती है कि केंद्र और राज्य दोनों जगह भाजपा सरकार होने से प्रदेश के विकास को बल मिलेगा। उनका कहना है कि भाजपा के गढ़ कहे जाने वाले राज्यों के अलावा पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा और केरल जैसे राज्यों में भी इस बार बड़े पैमाने पर कमल खिलेगा। पांच साल तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार रहने के बावजूद एन्टी इन्कमबेंसी यानी सरकार के खिलाफ भावना कहीं पर भी नहीं है। यह देश के इतिहास में पहला लोकसभा चुनाव है जिसमें महंगाई और भ्रष्टाचार कोई मुद्दा नहीं है। पांच साल की मोदी सरकार के दौरान जनता को हर प्रकार से राहत पहुंची। 

जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा के पक्ष में इस बार सबसे बड़ा मुद्दा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं हैं क्योंकि जनता मोदी सरकार की जनहित की नीतियों और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर उठाए गए कड़े कदमों के कारण उनके साथ है। पांच सालों में 18 हजार गांवों से अधिक में बिजली पहुंचाने का करिश्मा कर दिखाया। अब देश का एक भी गांव अंधेरे में नहीं है। उज्‍जवला योजना से ग्रामीण क्षेत्रों की माताओं -बहनों को रसोई गैस के सात करोड़ कनेक्शन देकर धुएं से आजादी दिलाई। पचास करोड़ गरीब लोगों को आयुष्मान भारत योजना के अंर्तगत प्रति परिवार पांच लाख रुपये का ईलाज मुफ्त उपलब्ध कराया जा रहा है। 

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि आठ करोड़ घरों में शौचालय का निर्माण कराया गया। देश के विभिन्न क्षेत्रों में गुर्दे की बीमारी के शिकार लोगों को डायलिसिस की सुविधा मुफ्त देकर मोदी सरकार ने गरीब बीमारों को मौत के मुंह से निकाला। ये तो कुछ प्रमुख मुद्दे हैं जिनके माध्यम से नरेन्द्र मोदी सरकार ने सबसे गरीब लोगों की मदद करके उनका दिल जीत लिया। इसके अलावा देश को भ्रष्टाचार मुक्त केंद्र सरकार मिली और कांग्रेस सरकार द्वारा बढ़ाई गई महंगाई पर काबू करके जनता को राहत दी गई।