Friday, May 24, 2019 12:30 AM

मोदी ने श्रीलंकाई नेताओं से बात की, कहा 'हमले पूर्वनियोजित'

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना और प्रधानमंत्री रानिल विंक्रमसिंघे से बात की और द्वीपीय देश में हुए आत्मघाती हमलों को 'सोच-समझकर किया गया और पूर्व-नियोजित जघन्य कृत्य' बताया।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मोदी ने श्रीलंका के नेताओं से फोन पर बात की और अपने व सभी देशवासियों की ओर से कोलंबो और देश के अन्य स्थानों पर हुए आतंकवादी हमलों से मची अशांति पर दिली संवेदनाएं जाहिर कीं।

मोदी ने होटलों और चर्चो पर हुए हमलों की कड़ी निंदा करते हुए उन्हें 'सोच-समझकर किया गया और पूर्व-नियोजित जघन्य कृत्य' बताया। प्रधानमंत्री ने कहा कि 'ये हमले हमारे क्षेत्र में और समूचे विश्व में आतंकवाद द्वारा पूरी मानवता के लिए पेश गंभीर चुनौती की एक और गंभीर ताकीद है।'

बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने आतंकवाद जैसी चुनौतियों के खिलाफ सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए श्रीलंका को हर संभव मदद और सहायता देने की पेशकश की। मोदी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और उनके इलाज के लिए जरूरी किसी भी प्रकार की सहायता की पेशकश की। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।