‘मोदी सरकार को आम लोगों की चिंता नहीं’

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) ने रविवार को कहा कि राजधानी दिल्ली सहित पूरे देश की जनता महंगाई से कराह रही है, लेकिन केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को इसकी परवाह नहीं है। 

डीपीसीसी सदस्य सरफराज अहमद सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों, पेट्रोल एवं डीजल की आसमान छूती कीमतों तथा उसके परिणामस्वरूप बेतहाशा बढ़ रही महंगाई के खिलाफ सोमवार को आयोजित राष्ट्रव्यापी बंद के माध्यम से पार्टी देश की जनता को मोदी सरकार की गलत नीतियों से अवगत करायेगी। कांग्रेस ने सभी विपक्षी दलों, सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से भारत बंद के समर्थन की अपील भी की है। सिद्दीकी ने बताया कि पार्टी की ओर से आयोजित ‘भारत बंद’ सुबह नौ बजे से अपराह्न तीन बजे तक रहेगा, ताकि आम जनता को दिक्कत न हो। 

उन्होंने कहा कि नोटबंदी और गलत ढंग से लागू वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था की वजह से कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। विदेशों में कथित तौर जमा धन वापस लाने के लिए अब तक कुछ नहीं किया गया। दलित और अल्पसंख्यकों में भय का वातावरण व्याप्त है। पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध खराब हुए हैं। शैक्षणिक आजादी पर अंकुश लगाया जा रहा है और विश्वविद्यालयों के माहौल को खराब किया जा रहा है।