राफेल मामले में चुप्पी तोड़ें मोदी : राहुल 

कोरिया/जशपुर/दरिमा (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल 'घोटाले' पर चुप्पी तोड़ने की चुनौती दी और आश्वस्त किया कि अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आई तो 10 दिनों के अंदर किसानों के ऋण पूरी तरफ माफ कर दिए जाएंगे। राज्य में रैलियों को संबोधित करते हुए राहुल ने मोदी और रमन सिंह नीत भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर कई मामलों खासकर भ्रष्टाचार और मित्र पूंजीवाद पर निशाना साधा। देश का 'चौकीदार' होने के मोदी के दावों पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि पूरा देश जानता है कि 'चौकीदार चोर बन गया है।'

उन्होंने कहा, मोदी भाषण देते रहते हैं और रैलियों को संबोधित करते रहते हैं, लेकिन राफेल पर एक शब्द भी नहीं बोलते हैं। पूरा देश जानता है कि आपने अपने उद्योगपति मित्र के लिए यह सौदा किया है। पूरा देश कह रहा है कि 'चौकीदार चोर है'। राहुल ने सुरगुजा जिले के दरिमा में रैली को संबोधित करते हुए कहा, कम से कम अब तो राफेल के बारे में कुछ कहिए, लोगों को बताइए कि कैसे आपने भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के हिस्से के पैसे चुराए और अपने दोस्त को दे दिए। 

इसके साथ ही उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा पर दो छत्तीसगढ़ बनाने का आरोप लगाया- एक अमीरों के लिए, दूसरा गरीबों व शोषितों के लिए। उन्होंने आश्वस्त किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो 10 दिनों के अंदर किसानों का कर्ज पूरी तरह माफ कर दिया जाएगा। राहुल ने कहा, छत्तीसगढ़ का गठन इसलिए किया गया था, ताकि प्राकृतिक संसाधनों का इस्तेमाल गरीबों के कल्याण के लिए किया जा सके, लेकिन अब हमारे पास दो छत्तीसगढ़ हैं -एक सूट-बूट वाले अमीरों का और दूसरा गरीबों, शोषितों, किसानों और कामगारों का। 

राहुल ने कोरिया में रैली को संबोधित करते हुए कहा, हम दो छत्तीसगढ़ नहीं चाहते हैं, हम न्याय चाहते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि केंद्र ने चंद उद्योगपतियों के 3.5 लाख करोड़ रुपये के कर्ज माफ कर दिए, लेकिन अबतक किसानों का एक भी रुपये का कर्ज माफ क्यों नहीं किया गया। राहुल ने कहा, मैंने मोदी से पूछा है कि वह क्यों नहीं गरीब किसानों के कर्ज माफ कर देते हैं, लेकिन वह कभी जवाब नहीं देते। इसलिए मैं यहां से घोषणा करता हूं कि राज्य में सत्ता में आने के 10 दिनों के भीतर हम सभी किसानों के कर्ज माफ कर देंगे। 

नोटबंदी और राफेल सौदे को लेकर मोदी पर हमला तेज करते हुए राहुल ने कहा कि चोरों ने मोदी की मदद से अपने कालेधन को नोटबंदी के जरिए सफेद कर लिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री रमन सिंह पर 5,000 रुपये का चिटफंड घोटाला और 36,000 करोड़ रुपये का जन वितरण प्रणाली (पीडीएस) घोटाला करने का आरोप लगाया।

राहुल ने कहा, पीडीएस घोटाले में 36,000 करोड़ रुपये का गबन कर लिया गया। एक डायरी जब्त की गई, जिसमें लिखा है कि पैसे सीएम मैडम और डॉ. साहेब को दिए गए। मैं रमन सिंह से पूछना चाहता हूं कि सीएम मैडम और डॉक्टर साहेब कौन है? कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के बेटे अभिषेक का नाम पनामा पेपर्स मामले में आया है। उनका टैक्स हेवेन में अघोषित खाता है।

यहां 19 जिलों में 72 विधानसभा सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा। इससे पहले यहां मतदान के पहले चरण के अंतर्गत नक्सल प्रभावित आठ जिलों समेत 18 विधानसभा क्षेत्रों में 12 नवंबर को मतदान हुए थे। नतीजों की घोषणा 11 दिसंबर को होगी।

Related Stories: