घर घर रोजगारः विधायक राजिन्दर बेरी और डीसी ने 97 राशन डिपुओं के अलाटमैंट पत्र किए वितरित 

07:46 PM Jan 16, 2021 |

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज)-पंजाब सरकार की घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन के अंतर्गत ज़िले में बेरोज़गार नौजवानों को रोज़गार के बेहतर मौके प्रदान करने की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए जालंधर सेंट्रल से विधायक  राजिन्दर बेरी और डिप्टी कमिश्नर जालंधर घनश्याम थोरी की तरफ से आज 97 नौजवानों को राशन डिपुओं के अलाटमैंट पत्र सौंपे गए। कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्यमंत्री पंजाब की तरफ से मोहाली में वर्चुअल तौर पर शुरू किये गए प्रोग्राम में विधायक राजिन्दर बेरी और डिप्टी कमिश्नर  घनश्याम थोरी ने कहा कि इन अलाटियों की नियुक्ति ख़ुराक और सिविल सप्लाई विभाग पंजाब की तरफ से महीना भर चली लम्बी प्रक्रिया के बाद की गई है जिसके अंतर्गत ज़िले के शहरी क्षेत्रों में 124 राशन डिपुओं को शुरू करने का चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि आबादी में विस्तार होने के आधार पर 184 नौजवानों की तरफ से इन पदों पर अप्लाई किया गया था। उन्होनें कहा कि दस्तावेज़ों की पड़ताल के बाद 160 नौजवानों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था जिस में 142 नौजवानों का चयन किया गया और इनमें से 97 नौजवानों को आज राशन डिपू चलाने के लिए अलाटमैंट पत्र सौंपे गए हैं। 


राशन डीपू के अलाटियों को बधाई देते हुए उन्होनें न्योता दिया कि यह यकीनी बनाया जाये कि हर गरीब उनके डिपुओं से राशन ले सके, जिस से सार्वजनिक वितरण प्रणाली को निचले स्तर तक मज़बूत किया जा सकेगा। उन्होनें राशन डिपू अलाटियो से अपील की कि खाद्य पदार्थों की योग्य लाभार्थियों में असरदार और पारदर्शी ढंग से बांट को यकीनी बनाया जाये। 

 

विधायक और डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि आज का दिन सभी अलाटियों के लिए ऐतिहासिक दिन है क्योंकि वे अपनी ज़िंदगी की नई शुरुआत करने जा रहे हैं। उन्होनें कहा कि यह तो सिर्फ़ एक अगाज़ है और भविष्य में उनकी तरफ से पूरी लगन और मेहनत के साथ सार्वजनिक वितरण प्रणाली को बड़े स्तर पर सफल बनाने के लिए निभाई गई सक्रिय भूमिका के आधार पर कामयाबी की दास्तान को लिखा जाना है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्यमंत्री पंजाब के नेतृत्व में राज्य सरकार की तरफ से शुरू की गई घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन स्कीम की तरफ से बेरोज़गार नौजवानों को रोज़गार मुहैया करवा कर उन की किस्मत बदलने में अहम भूमिका निभाई जा रही है। उन्होनें कहा कि ज़िला प्रशासन की तरफ से भी लगातार नौजवानों के लिए जॉब मेले /प्लेसमेंट कैंप लगाए जा रहे हैं। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह, सहायक कमिश्नर हरदीप सिंह, एडीएफएससी सुरिन्दर बेरी, डीएफएसओ अशोक कुमार और अन्य भी उपस्थित थे।