प्रवासियों को नि: शुल्क भिजवाया जाएगा बिहार : शिक्षा मंत्री

यमुनानगर (मेहता): कैबिनेट शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने लक्कड़ मंडी मानकपुर शैल्टर होम में पहुंचकर प्रवासी श्रमिकों की समस्याएं सुनी और प्रवासी श्रमिकों को कहा कि उन्हें निशुल्क जल्दी ही बसों के माध्यम से उत्तर प्रदेश व रेल के माध्यम से उनके गृह राज्य बिहार भेंज दिया जाएगा। शिक्षा मंत्री के साथ मौके पर जगाधरी के एस डी एम दर्शन सिंह साथ रहें। शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने पंजाब, हिमाचल व जम्मू से आ रहे प्रवासी मजदूरों को समझाया कि अब हरियाणा सरकार ने उधोग शुरू करने के आदेश कर दिए है, अब आप लोगों को जल्दी ही रोजगार मिलना शुरू हो जाएगा। 

गुर्जर ने बताया कि हरियाणा सरकार ने जो दूसरे प्रदेशों से प्रवासी श्रमिक आ रहे हैं, उनकी सुविधा के लिए लक्कड़ मंडी मानकपुर में शेल्टर होम की स्थापना की गई है। प्रवासी श्रमिकों की सहायता के लिए जिला प्रशासन के सभी अधिकारी, भाजपा कार्यकर्ता एवं समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि जिला प्रशासन के साथ जी जान से मदद करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को चाय ,ब्रेड पकोड़ा, पीने के लिए पानी ,खाने की व्यवस्था अच्छे तरीकें से की गई है व उनके पैरो में पहनने के लिए चप्पल व जूतें भी उपलब्ध करवाए जा रहे है। जिन प्रवासी श्रमिकों ने हरियाणा सरकार के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा दिया है उन प्रवासी श्रमिकों को हरियाणा सरकार लगातार उनके प्रदेशों में भेज रही है।

उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार की बातचीत उत्तर प्रदेश सरकार के साथ चल रही है। उन्होंने  कहा कि बिहार जाने वाले प्रवासी श्रमिकों को भी घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है ,हरियाणा सरकार प्रवासी मजदूरों को निशुल्क  बिहार राज्य में भेजने का कार्य करेगी। इस दौरान एस डी एम जगाघरी दर्शन सिंह , भाजपा मंडल अध्यक्ष विपुल गर्ग, अग्रवाल सभा प्रधान मनोज गुप्ता ,भाजपा नेता निशचल चौधरी,अनिल दड़वा,निकुंज गर्ग, भाजपा युवा नेता राहुल गढ़ी बंजारा व भाजपा मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग उपस्थित रहे।