मिलिए दुनिया की सबसे लंबी महिला से! 6 फीट 9 इंच है Height- पैरों की लंबाई इतनी कि जानकर नहीं होगा यकीन

02:47 PM Jul 07, 2020 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आज हम आपको एक महिला की बारे में बताने जा रहे है जिनकी हाइट छह फीच नौ इंच है। इंडियन रेसलर ‘द ग्रेट खली’ की हाइट 7 फीट 1 इंच है। मूल रूप से मंगोलिया से ताल्लुक रखने वाली Rentsenkhorloo अमेरिका के शिकागो में रहती हैं। वो ऐसे परिवार से हैं जिनमें सब लंबे हैं। दरअसल, उनके पिता की हाइट 6 फीट 10 इंच है, तो मां की हाइट 6 फीट 1 इंच।



रिपोर्ट के मुताबिक, यह दुनिया की दूसरी महिला हैं जिनके पैरे सबसे लंबे हैं। इसकी वजह से उन्हें कपड़े और जूते खरीदने में काफी दिक्कत होती है। 29 वर्षीय Rentsenkhorloo Bud के पैरों की लंबाई कमर से एड़ी तक 52.8 इंच है। 

इतनी लंबी हाइट के चलते उनका काफी मजाक भी बना। लेकिन इस मॉडल को अपनी हाइट पर गर्व है। उनका मानना है कि लंबा होना भी ‘खूबसूरत’ है। बातचीत के दौरान उन्होंने एक चैनल से कहा कहा, जब मैं छोटी थी तो मुझे अपनी हाइट को लेकर काफी बुरा लगता था। कई लोग मुझे असहज महसूस करवाते थे लेकिन अब ऐसा लगता है कि मैं यूनिक हूं, तो इसलिए मुझे अच्छा फील होता है। बीते 15 वर्षों से मैंने अपनी हाइट को पसंद करना शुरू किया और मैं अपने शरीर और लंबे पैरों के साथ खुश हूं। 


 
वो आगे कहती हैं, ‘बहुत से लोग मुझसे पूछते हैं: क्या तुम मॉडल हो? जब वे यह सवाल पूछते हैं तो मुझे काफी अच्छा लगता है। मैं पार्ट टाइम मॉडलिंग करती हूं, हाल ही मैंने एक ब्रांड के साथ जुड़ी हूं, जो लंबी लड़कियों के लिए लेगिंग्स बनाता है। लंबा होना भी खूबसूरत है। ऐसे में आप दूसरों से अलग भी नजर आते हैं। 


 
अपनी हाइट के चलते वह कई परेशानियों का भी सामना करती हैं। मसलन, उन्हें अपने साइज के कपड़े खरीदने के लिए खूब मशक्कत करनी पड़ती है। और हां, बहुत से घर इतने छोटे होते हैं कि उनमें दाखिल होने के लिए उन्हें झुकना पड़ता है। वो कहती है, कई बार मेरा सिर दरवाजों या छत से टकरा जाता है, जिससे मुझे नफरत है। 


 
कपड़ों के अलावा उन्हें जूते के लिए भी जूझना पड़ता है। क्योंकि उनके जूते का साइज यूएस 13 है। वह बताती हैं, आप पूरे एशिया और यहां तक मंगोलिया और कोरिया में भी इस साइज के जूते नहीं खोज सकते। मुझे लंबे पैरों और इस हाइट के साथ पूरा जीवन जीना है। मैं बस यही सोचती हूं कि यह भी मेरे लिए नॉर्मल चीज है।