एमसीआई की टीम पहुंची पिम्स, घंटों खंगाला रिकार्ड

यूनियन सदस्यों का आरोप-हमें मिलने नहीं दिया, आज रेजिडेंट डायरेक्टर संग होगी मुलाकात

जालंधर (विकास शर्मा) : पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिज (पिम्स) में सोमवार को उस समय हडक़ंप मच गया जब मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम औचक निरीक्षण के लिए पिम्स पहुंची। सूत्रों के अनुसार टीम में 3 से ज्यादा सदस्य थे और टीम ने ओपीडी समेत कई विभागों में दौरा किया। टीम सुबह करीब 9 बजे पहुंच गई थी और शाम तक दौरा जारी रहा। शाम को भाी रिकार्ड की चेकिंग की खबर है। अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ कि टीम का ये दौरा किसी की शिकायत पर हुआ है या फिर ये इंस्पेक्शन रूटीन चेकिंग का एक हिस्सा थी। सूत्रों के अनुसार टीम के सदस्यों ने विभिन्न विभागों का रिकार्ड भी खंगाला ताकि अगर किसी प्रकार की अनियमितता हो तो मैनेजमेंट से जवाबतलबी की जा सके। हालांकि इस दौरे को मैनेजमेंट-यूनियन विवाद से भी जोड़ा जा रहा है। 

इस बाबत धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि जैसे ही उन्हें एमसीआई की टीम की दबिश का पता चला है यूनियन सदस्य  डा. साहिल, राजिंदर कुमार, रवि कुमार, सूरज, विशाल, कपिल, अजय कुमार, नरिंदर कुमार, धर्मेंद्र कुमार एमसीआई की टीम से मिलने पहुंचे। उन्होंने बताया कि हमें पांचवीं मंजिल पर स्थित कांफ्रेंस हाल में एमसीआई टीम के सदस्यों से मिलने नहीं दिया गया। धर्मेंद्र ने कहा कि उन्होंने सिर्फ मुलाकात करके अपना पक्ष रखना था। इसके बाद उन्होंने रेजिडेंट डायरेक्टर अमित सिंह से मुलाकात करने की कोशिश की लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया। धर्मेंद्र ने बताया कि अमित सिंह ने उन्हें मंगलवार शाम 4 बजे मुलाकात का समय दिया है।  उल्लेखनीय है यूनियन सदस्यों ने सैलरी स्कैल, बिना नोटिस यूनियन प्रधान और महासचिव को बर्खास्त करने संबंधी कई शिकायतें की हुई हैं।

पिम्स के रेजीडेंट डायरेक्टर अमित सिंह ने बताया कि टीम ने रूटीन इंस्पेक्शन की तरह दौरा किया है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि मंगलवार को भी इंस्पेक्शन जारी रहे। यूनियन सदस्यों के आने का मुझे पता चला था लेकिन मैं बिजी था इसलिए मुलाकात नहीं हो सकी। 

Related Stories: