Sunday, September 23, 2018 04:07 PM

रिकार्ड तोड़ने पर मैकग्रा ने एंडरसन काे दी बधाई

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट का उनका रिकार्ड तोड़ने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को इस कामयाबी के लिये बधाई दी है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन ने भारत के खिलाफ सीरीज़ के पांचवें और अंतिम टेस्ट में मंगलवार को मोहम्मद शमी को आउट करने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बनने का रिकार्ड अपने नाम किया था।

36 साल के एंडरसन ने अपने 143 टेस्ट मैचों में 564 विकेट पूरे करने के साथ ही मैकग्रा के 563 विकेट के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज मैकग्रा ने 124 टेस्ट में 563 विकेट लिए हैं। 
मैकग्रा ने इंग्लिश गेंदबाज एंडरसन की प्रशंसा करते हुए कहा,“ मुझे लंबे समय से अपने इस रिकार्ड पर गर्व था और मुझे खुशी है कि एंडरसन जैसे व्यक्ति ने मेरा यह रिकार्ड तोड़ा।”

वर्ष 2003 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले एंडरसन अब सर्वाधिक टेस्ट विकेट के मामले में सर्वकालिक सूची में श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन(800), ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) से ही पीछे हैं। पूर्व क्रिकेटर मैकग्रा ने एंडरसन की प्रशंसा करते हुए कहा, “ 140 से ज्यादा टेस्ट खेलना और दिन प्रति दिन खेल के शीर्ष पर बने रहना बड़ी बात है। मुझे जिम्मी (एंडरसन) पर गर्व है।” 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।