Maruti ने लॉन्च किया बेहतर माइलेज वाली Eeco का BS6 मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स के बारे में

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक ईको (Eeco) का नया बीएस-6 मॉडल लॉन्च कर दिया है। मल्टी-पर्पज ईको वैन के बीएस-6 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने वाले मॉडल को कंपनी ने 3.8 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है।

कार की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 3.8 लाख से 6.84 लाख रुपए की बीच रखी गई है। वहीं देश के अन्य भागों में इसकी कीमत 3.9 लाख रुपए से लेकर 6.94 लाख रुपये के बीच होगी। मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा, 'बीएस-6 मानकों वाली ईको से स्वच्छ पर्यावरण को लेकर हमारी प्रतिबद्धता और मजबूत होगी।'

ये कंपनी का नौवां मॉडल है, जिसे प्रदूषण नियंत्रण के नए मानकों वाले इंजन के साथ पेश किया गया है। पिछले साल ईको की बिक्री एक लाख यूनिट्स से ऊपर रही। ये 2018 के मुकाबले 36 प्रतिशत अधिक है। ईको को मारुति ने जनवरी 2010 में पेश किया था। इसकी अब तक कुल बिक्री 6.5 लाख यूनिट्स के आंकड़े से ऊपर है। ईको के 5-seater, 7-seater, Cargo और Ambulance के साथ 12 वेरिएंट्स मार्केट में उपलब्ध है। साथ ही ये S-CNG टेक्नॉलजी से भी लैस है। कार में आपको 1.2-litre पेट्रोल BS6 इंजन मिल रहा है। जो कि करीब 16.11 किलोमीटर प्रति लीटर की फ्यूल एफिशिएंसी देता है और 72hp की पावर देता है।