Martin Guptill बने टी-20 फॉर्मेट के नए सिक्सर किंग, भारतीय सलामी बल्लेबाज Rohit Sharma का तोड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में फैंस को आतिशी बल्लेबाजी देखने को मिली। मैच में दोनों ही टीमों की ओर से छक्कों और चौकों की बरसात हुई। न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार मार्टिन गुप्टिल ने अपनी तूफानी पारी के दम पर भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर सिक्सर किंग का खिताब अपने नाम कर लिया। गुप्टिल ने 50 गेंदों पर 97 रन बनाए और इसके साथ ही टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

मार्टिन गप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का छक्‍कों का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, मगर स्‍टोइनिस ने 37 गेंद पर 78 रन बनाकर डरा दिया

मार्टिन गुप्टिल का बल्ला ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर जमकर बरसा। उनके बल्ले से केवल छक्के और चौके ही निकल रहे थे। गुप्टिल ने 194.00 के शानदार स्ट्राइक रेट से 50 गेंदों में 97 रनों की तूफानी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने छह चौके और आठ छक्के लगाए। 97 में से 72 रन गुप्टिल ने केवल छक्के और चौकों से ही बनाए। उनकी पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 219 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। हालांकि वह टीम को आसानी से मैच जिताने में कामयाब नहीं हो पाए। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस का जलवा भी देखने को मिला।

अपनी इस पारी के बाद गुप्टिल टी-20 फॉर्मेट के सिक्सर किंग बन गए। गुप्टिल के नाम टी-20 फॉर्मेट में अब 130 छक्के हो चुके हैं। वह भारतीय स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा से आगे निकल गए हैं जिनके नाम 127 छक्के हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मोर्गन हैं जिन्होंने 113 छक्के लगाए हैं। 

हालांकि गुप्टिल की इस शानदार पारी के बावजूद न्यूजीलैंड को आसानी से जीत हासिल नहीं हुई। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 219 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया इसके बावजूद वह केवल चार ही रन से जीत पाई। ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस ने आखिरी ओवर तक मैच में रोमांच बनाए रखा।