ससुरालियों से परेशान विवाहिता ने फंदा लगा दी जान

बठिंडा (हैपी जिंदल): बठिंडा थाना संगत के अधीन आते गांव जस्सी बागवाली में ससुरालियों से परेशान होकर विवाहिता ने घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। थाना संगत पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर आरोपी पति व सास ससुर के खिलाफ आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। फिलहाल मामले में किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

पुलिस को शिकायत देकर कुलवीर सिंह निवासी भगवानगढ़ ने बताया कि उसकी बहन पूजा कौर (20) की शादी कुछ समय पहले आरोपी कुलदीप सिंह पुत्र सतपाल सिंह निवासी जस्सी बागवाली के साथ हुई थी। शादी के समय उसके परिवार वालों ने अपनी समर्थानुसार दहेज व पैसा खर्च किया था। पूजा के ससुराल वाले इससे खुश नहीं थे। शादी के कुछ समय बाद ही उसके ससुराल वाले पूजा को और दहेज लाने की मांग करने लगे, वे आए दिन किसी न किसी बहाने उसकी बहन को ताना देकर दहेज की डिमांड करने लगे। दहेज न देने पर ससुराल वाले उसकी बहन को प्रताडि़त करते थे।

इस बारे में उसकी बहन फोन भी करती थी। ससुराल वालों द्वारा रोज-रोज की प्रताडऩा से दुखी होकर बीती 16 नवंबर को पूजा ने खुद को फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मृतक पूजा के पति कुलदीप सिंह, ससुर सतपाल सिंह तथा सास वीरपाल कौर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल तीनों आरोपी फरार हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।