ससुरालियों से परेशान विवाहिता ने की आत्महत्या

सुल्तानपुर लोधी (सतपाल काला): समीपवर्ती गांव कोठे ईशरवाल (पाजियां) में एक 34 वर्षीय विवाहिता ने पति व ससुरालियों से परेशान होकर अपने मायके घर में पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। जिसके आधार पर थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने मृतका के पति समेत ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

34 वर्षीय मृतका सुरिंदर कौर के भाई अवतार सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसकी बहन सुरिंदर कौर की शादी 2004 में दविंदर सिंह निवासी गांव सरदारवाला(लोहियां) से हुआ था। जिससे उसके घर दो बेटे पैदा हुए। जब 2011 में उसके पिता की मौत हो गई तो उसकी बहन के ससुरालिये उसे अपने पिता की जायदाद में से हिस्सा लाने के लिए उसे प्रताडि़त करने लगे। जिसे लेकर कई बार पंचायत भी हुई और समझा-बुझाकर उसे ससुराल भेज दिया जाता।

अवतार सिंह ने कहा कि ससुराल वाले उसकी बहन से अक्सर मारते-पीटते थे। उसका पति दविंदर सिंह अक्सर उसे कहता था? कि उसे तलाक चाहिए। उसने बताया कि इस मारपीट से परेशान होकर उसकी बहन उसके पास मायके आ गई। जहां पर शुक्रवार को उसकी बहन ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने मृतका के भाई के बयान के आधार पर उसके पति दविंदर सिंह, सास जोगिंदर सिंह, रिश्तेदार भूपिंदर सिंह, डा. गुरिंदर सिंह जोसन, गुरप्रीत सिंह व कुलवंत सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।