मार्कीट कमेटी ने हैफेड खरीद एजेंसी को फिर से जारी किया नोटिस

कलायत (रणबीर राणा) - खरीद एजेंसी हैफेड द्वारा दिए गए आश्वासन के बावजूद भी बालू व कैलरम के खरीद केंद्रों में गेहूं की खरीद शुरू नही हो पाई। हालांकि शनिवार बाद दोपहर बडसीकरी के खरीद केंद्र में हैफेड ने खरीद कार्य शुरू कर दिया था। गांव बालू व कैलरम के खरीद केंद्रों में गेहूं की अवाक जोरों पर है पर कोई खरीद करने वाला पहुंच ही नही रहा। 
गेहूं खरीद कार्य शुरू न किए जाने पर व्यापारियों द्वारा मार्कीट कमेटी कार्यालय से संपर्क भी लगातार किया जा रहा है।

मार्केट कमेटी द्वारा खरीद एजेंसियों को लिखित व मौखिक तौर पर गेहूं खरीद शुरू करने बारे बाद बाद कहा जा रहा है पर व्यवस्था पटरी पर ही नहीं आ रही। मार्कीट कमेटी सचिव सविता चौधरी से जब इस विषय में बातचीत की तो उन्होंने बताया कि गांव बालू, बडसीकरी व कैलरम के सब यार्डों से गेहूं की खरीद का कार्य पूर्व में खाद्य आपूर्ति विभाग के पास था जिसे बाद में बदल कर हैफेड को सौंप दिया गया।

हैफेड के अधिकारियों को बार बार सभी सब यार्डों में खरीद कार्य शुरू करवाने के लिए लिखित व मौखिक तौर पर निर्देश भी दिए जा रहे हैं पर एजेंसी खरीद कार्य शुरू ही नही कर पा रही। उन्होंने बताया कि रविवार को भी हैफेड को खरीद कार्य शुरू करने के लिए नोटिस भेजा है जिसकी प्रति उपमंडल अधिकारी व उपायुक्त को भी भेजी गई है। दोनों ही स्थानों पर हैफेड द्वारा गेहूं के न खरीदे जाने के चलते किसानों व व्यापारियों के बार-बार फोन आ रहे है।