मणिपुर विश्वविद्यालय परिसर सील, इंटरनेट सेवाएं स्थगित

इंफाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मणिपुर विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस के छापे और वहां से पांच प्रोफेसर और 100 से ज्यादा छात्रों की गिरफ्तारी के बाद विश्वविद्यालय परिसर को सील कर दिया गया है और इसके मुख्य प्रवेश द्वार पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गयी है।

सूत्रों के अनुसार विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाओं और कक्षाओं को स्थगित कर दिया है इसके अलावा इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गयी है। मणिपुर पुलिस ने गुरुवार रात मणिपुर विश्वविद्यालय में छापा मारकर विश्वविद्यालय परिसर से पांच प्रोफेसरों और 100 से ज्यादा छात्रों को हिरासत में लिया गया था। पुलिस के अनुसार इंटरनेट पर रोक 25 सितम्बर तक जारी रहेगी। 

पुलिस ने हालांकि 100 से ज्यादा विद्यार्थियों को पकड़ा था लेकिन 10 विद्यार्थियों को हिरासत में रखकर बाकी को रिहा कर दिया गया था। मणिपुर विश्वविद्यालय में हुई पुलिस की कार्रवाई में छात्रावास में रह रहे छात्र भी घायल हुए थे। 

विश्वविद्यालय के छात्र और अध्यापक संगठनों ने छात्रों पर प्रोफेसरों पर हुई इस कार्रवाई का कड़ा विरोध किया है। छात्र संगठनों और राजनीतिक दलों ने शनिवार को विश्वविद्यालय परिसर पर सुरक्षाकर्मियों की कार्रवाई और इस मामले में केंद्र सरकार के रवैये की निंदा की।

पूर्व मुख्यमंत्री ओ. इबोबी ने कहा है यह तानाशाही के सिवाय और कुछ नहीं है। पूर्व उप मुख्यमंत्री गईखनगम ने कहा है कि इस तरह की कार्रवाई आपातकाल से ज्यादा खतरनाक है।

Related Stories: