Tuesday, April 23, 2019 05:46 PM

लंदन कोर्ट में पेशी से पहले माल्या बोले-सबका हिसाब चुकता कर दूंगा

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय बैंकों से करोड़ों का कर्ज लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या बुधवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में अपने प्रत्यर्पण वाले केस की सुनवाई से पहले बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि सबका हिसाब चुकता कर दूंगा। इस सुनवाई में न्यायाधीश भारतीय अधिकारियों द्वारा मुंबई जेल में शराब व्यावसायी के लिए की गई तैयारी के वीडियो की समीक्षा करेंगे। 

कोर्ट के अंदर दाखिल होते हुए माल्या ने पत्रकारों से कहा कि मैंने मामले के पूरी तरीके से सेटलमेंट के लिए कर्नाटक कोर्ट में अपील की है और मुझे उम्मीद है कि माननीय जज इसको ध्यान में रखते हुए मेरे पक्ष में फैसला सुनाएंगे। सभी का हिसाब चुकता कर दूंगा और मुझे लगता है यही अहम मकसद होगा। 

किंगफिशर एयरलाइन के 62 वर्षीय प्रमुख पिछले साल अप्रैल में जारी प्रत्यर्पण वारंट के बाद से जमानत पर है। उन पर भारत में करीब 9000 करोड़ रूपये के धोखाधड़ी का आरोप है। इससे पहले जुलाई में वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट की अदालत की न्यायाधीश एमा अर्बुथनाट ने उनके संदेहों को दूर करने के लिए भारतीय अधिकारियों से ऑर्थर रोड जेल की बैरक नंबर 12 का सिलसिलेवार वीडियो जमा करने को कहा था। 

भारत सरकार की तरफ से क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) ने जिरह की थी और वीडियो को अदालत में जमा करने के लिए रजामंदी जताई थी। वीडियो अदालत में जमा कर दिया गया है। माल्या का बचाव करने वाले दल ने जेल के निरीक्षण की मांग की थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रत्यर्पण प्रक्रिया ब्रिटेन के मानवाधिकार संबंधी वादे को पूरा करता है। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।