महाराष्ट्र: COVID Vaccine की दूसरी डोज लेने के बाद हेल्थ वर्कर की मौत, 15 मिनट तक रहा बेहोश

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का दूसरा फेज भी शुरू हो चुका है, लेकिन इसी बीच एक मामले ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के कुछ देर बाद ही एक शख्स की मौत होने से हड़कंप मच गया है। यह मामला महाराष्ट्र का है।

प्रदेश में कोविड-19 टीके का दूसरा डोज लेने के कुछ ही देर बार व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। जिस व्यक्ति ने दम तोड़ा वो एक हेल्थ वर्कर था और उसे 28 जनवरी को पहला टीका लगाया गया था। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि अभी मौत का असली कारण सामने नहीं आया है। उन्होंने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद स्थिति साफ होने की संभावना जताई है।

स्वास्थ्यकर्मी के तौर पर व्यक्ति ने पहला डोज 28 जनवरी को लिया था. (सांकेतिक तस्वीर)

भिवंडी के रहने वाले सुखदेव किरदत वैक्सीन के दूसरा डोज लेने के बाद ऑब्जर्वेशन रूम में करीब 15 मिनट तक बेहोश रहे। इसके बाद उन्हें नजदीक स्थित इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। दो बच्चों के पिता किरदत आंखों के एक डॉक्टर के लिए ड्राइवर के तौर पर काम करते थे।

अस्पताल में मौजूद डॉक्टर खरात ने बताया कि उन्होंने एक महीने पहले पहला डोज लिया था और तब कोई परेशानी नहीं थी। डोज के पहले पूरा चेकअप किया गया था। उन्होंने कहा 'हमने पाया है कि उन्हें कई सालों से ब्लड प्रेशर की शिकायत थी। उन्हें पंजों में सूजन जैसे लक्षण नजर आ रहे थे, लेकिन यहां उनका बीपी सामान्य था और ऑक्सीजन भी सामान्य ही था। उन्होंने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि किस वजह से मौत हुई है। इसके लिए पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।