मध्य प्रदेश: कांग्रेस के पूर्व सांसद दंपति की बेटी भाजपा में शामिल

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बुधवार को तब झटका लगा, जब पूर्व सांसद दंपति दलवीर सिंह और राजेश नंदिनी की बेटी हिमांद्री सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। हिमांद्री ने वर्ष 2016 में शहडोल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर उपचुनाव लड़ा था। 

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में बुधवार को हिमांद्री ने पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा, हिमांद्री ने भाजपा की नीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अध्यक्ष अमित शाह से प्रभावित होकर भाजपा का दामन थाम है। 

हिमांद्री को शहडोल से उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर सिंह ने कहा, अभी इस पर कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने पार्टी की सदस्यता किसी शर्त पर नहीं ली है। हिमांद्री ने संवाददाताओं से कहा कि वह किसी शर्त के साथ भाजपा में शामिल नहीं हुई हैं। चुनाव लड़ने के सवाल उन्होंने कहा कि वह चुनाव लड़ना चाहेंगी। 

हिमांदी ने सितंबर 2017 में भाजपा नेता नरेंद्र मरावी के साथ विवाह रचाया था। नरेंद्र ने वर्ष 2009 में हिमांद्री की मां राजेश नंदिनी के खिलाफ शहडोल संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, जिसमें नरेंद्र हार गए थे। वर्तमान में शहडोल संसदीय क्षेत्र से भाजपा के ज्ञान सिंह सांसद हैं।

विंध्य क्षेत्र में हिमांद्री कांग्रेस का बड़ा चेहरा रही हैं। इस क्षेत्र में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ था। इस दौरान हिमांद्री पर भाजपा उम्मीदवारों का प्रचार करने के आरोप लगे थे। हिमांद्री के पिता दलवीर सिंह दो बार केंद्र सरकार में मंत्री रहे, तो उनकी मां राजेश नंदिनी दो बार कांग्रेस की सांसद रह चुकी हैं। इस लिहाज से कांग्रेस के लिए हिमांद्री का पार्टी छोड़कर भाजपा में जाना एक बड़ा नुकसान माना जा रहा है।