तमिलनाडु में पांचवें चरण का लॉकडाउन शुरू

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज): तमिलनाडु में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों के बीच पांचवें चरण का लॉकडाउन सोमवार से शुरू हो गया। तमिलनाडु में अब तक कोरोना वायरस के 22,333 मामले सामने आ चुके हैं और इस वायरस से 173 लोगों की मौत भी हुई है। मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के मद्देनजर रविवार को लॉकडाउन को 30 जून तक के लिए बढ़ाने की घोषणा की। इसके साथ ही श्री पलानीस्वामी में नियंत्रित क्षेत्र काे छाेड़कर राज्य के अन्य हिस्सों में प्रतिबंधों में ढील देने की भी घोषणा की जिनमें 50 फीसदी सार्वजनिक परिवहन बस सेवाओं को बहाल करना शामिल है।

तमिलनाडु में चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू में सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर प्रतिबंध है क्योंकि इन चार जिलों में कोरोना वायरस के मामले सबसे अधिक हैं।
चेन्नई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद जन-जीवन सामान्य है और सड़कों पर ऑटो, टैक्सी और कैब जैसे वाहन काफी संख्या में देखे जा सकते हैं। शहर में कपड़ा और ज्वैलरी समेत अधिकांश दुकानें खुली हुई हैं।

राज्य में स्कूल और कॉलेज समेत सभी शैक्षिक संस्थानें बंद हैं जबकि सभी बैंक, केंद्रीय एवं राज्य सरकार के कार्यालय, निजी फर्म, आईटी तथा आईटीईएस कंपनियां कार्य कर रही हैं।