ब्रिटेन में छाया भारतीय छात्रा का Lifestyle 12 नौकर करते हैं दिन-रात सेवा

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): अमीरों के शौंक और आदतें तो अकसर की आम लोगों में चर्चा का विषय होती हैं। ब्रिटेन के एक भारतीय स्टूडेंट ने भी इसी तरह सुर्खियों में अपना नाम शुमार कर लिया है। जानकारी के अनुसार एक भारतीय अरबपति की बेटी इन दिनों स्कॉटलैंड में पढ़ाई कर रही है। लेकिन खास बात यह है कि एेशो-आराम को ध्यान में रखते हुए अरबपति बाप ने अपनी बेटी के लिए आलीशान महल के साथ-साथ 12 नौकरों के स्टाफ की व्यवस्था की है।

बता दें कि सिर्फ अनुभवी और कुशल स्टाफ की नियुक्ति को ही तरजीह दी गई है। बटलर का काम खास तौर पर मेन्यू देखना होगा और टीम कैसे खाना बना रही है, इस पर निगरानी करनी है। फुटमैन का काम खाना सर्व करना और टेबल की सफाई है। 

माना जा रहा है कि किसी भारतीय स्टूडेंट का पढ़ाई के लिए इतना खर्चीला रहन-सहन अब तक का पहला उदाहरण है। इसके साथ ही पर्सनल स्टाफ के लिए काम की जो सूची है, उनमें जरूरत के वक्त दरवाजा खोलना, दूसरे स्टाफ के साथ रूटीन शिड्यूल बनाना, वॉर्डरोब मैनेजमेंट और पर्सनल शॉपिंग भी शामिल है। 

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जरूरत के वक्त हमेशा दरवाजा खोलने के लिए तैयार स्टाफ की सैलरी लगभग 30,000 पाउंड प्रतिवर्ष है। परिवार का इस शाही खर्चे को लेकर मानना है कि बहुत अधिक संभ्रांत परिवेश से आने के कारण वह बेटी की पढ़ाई में किसी तरह की कोताही नहीं करना चाहते हैं। 

Related Stories: