छोटा घल्लूघारा में शहीदों की याद में करवाया धार्मिक समागम

गुरदासपुर। संजीव सरपालः यादगार छोटा घल्लूघारा काहनूवान छंब गुरदासपुर में शहीदों की याद में 12 जनवरी को रखे श्री अखंड पाठ साहिब जी के वीरवार को माघी वाले दिन भोग डाले गए । इस दौरान कीर्तनी जत्थों व ढाडियों द्वारा शहीदों को याद किया गया। इस मौके पर हलका कादियां के विधियक फतेहजंग सिंह बाजवा, हलका गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा,डीसी मोहम्मद इशफाक द्वारा विशेष तौर पर शिरकत की गई। वहीं शहीदों को भी नमन किया गया।
वीरवार को सुबह 11 बजे श्री अखंड पाठ साहिब जी के भोग उपरांत कीर्तन दरबार करवाया गया व ढाडी जत्थों द्वारा छोटा घल्लूघारा के शहीदों को याद किया गया। इसके उपरांत डा.शिव सिंह द्वारा संगत से गुरु विचारें सांझी की गई। समागम के अंत में गुरु का अटूट लंगर बरताया गया।
विधायक बाजवा ने कहा कि यादगार छोटा घल्लूघारा काहनूवान छंब के सर्वपक्षीय विकास के लिए हर प्रयास किए जाएं ताकि देश विदेश के यात्री,जो श्री अमृतसर में आते हैं, वह यादगार छोटा घल्लूघारा में भी आएं। उन्होंने गुरदासपुर से मुकेरियां रोड,चावा से गुरुद्वारा घल्लूघारा साहिब तक सड़क 18 फीट चौड़ी करने की घोषणा करते हुए कहा कि स्मारक के विकास व सुंदरीकरण के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने डीसी द्वारा शहीदों की याद में करवाए समागम की सराहना करते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा किया गया यह उद्म बहुत बढिय़ा है। इस मौके पर उन्होंने स्मारक के विकास कार्यों के लिए सतबचन फाउंडेशन कादियां द्वारा पांच लाख रुपये देने की घोषणा की गई।
विधायक पाहड़ा व डीसी मोहम्मद इशफाक द्वारा यादगार छोटा घल्लूघारा में शहीदों को नमन करने के उद्देश्य से करवाए गए समागम की सराहना करते हुए कहा कि शहीद हमारा कीमती सर्माया है। नौजवान पीढ़ी को अपने इतिहास से जोडऩे का यह सफल प्रयास किया गया है। इस मौके पर विधायक पाहड़ा ने करतार सिंह पाहड़ा चेरिटेबल ट्रस्ट गुरदासपुर द्वारा स्मारक के सर्वपक्षीय विकास के लिए दो लाख रुपये देने की घोषणा की। इस मौके पर एडीसी तेजिंदरपाल सिंह संधू.एसडीएम अर्शदीप सिंह लुबाना, अमनदीप कौर,भुपिंदर सिंह, जौहर सिंह, अमनदीप कौर रंधावा, हरजिंदर सिंह,सुखविंदर सिंह,गुरप्रीत सिंह, हरप्रीत सिंह,जगमोहन,बलजोध सिंह जर्मनी,रुपिंदर कौर, हरचरण सिंह कंह, प्रोफेसर राज कुमार शर्मा,हरमनजीत सिंह,दमनजीत सिंह आदि उपस्थित थे।