+

राज्य के 872 सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूलों की लाइब्रेरियों को मिलेंगे 4361 टेबलेटः परगट सिंह

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): स्कूली शिक्षा को गुणात्मकता प्रदान करने और सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को समय का साथी बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा
राज्य के 872 सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूलों की लाइब्रेरियों को मिलेंगे 4361 टेबलेटः परगट सिंह

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज): स्कूली शिक्षा को गुणात्मकता प्रदान करने और सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को समय का साथी बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा किये जा रहे विशेष प्रयासों की कड़ी में राज्य के 872 सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूलों की लाइब्रेरियों को 4361 टेबलेट देने का फ़ैसला किया गया है। यह खुलासा शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने आज यहाँ जारी प्रैस में किया।

स. परगट सिंह ने बताया कि शिक्षा विभाग की तरफ से टेबलेट देने के लिए 872 सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूलों को टेबलेट देने के लिए चुना गया है। सरकारी स्कूलों की लाइब्रेरी को हाईटेक बनाने के मकसद से स्कूल पाँच टेबलेट दिए जा रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि विभाग की तरफ से टैबलेटों में ई -कंटैंट से सबंधित ऐपज़ भी इंस्टाल करके दी जा रही हैं और संबंधित स्कूलों को ई-कंटैंट चालू हालत में रखना यकीनी बनाने की हिदायत की गई है।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि विभाग की तरफ से टेबलेट के विरतण सम्बन्धित समूह जि़ला शिक्षा अफ़सरों (सेकंडरी शिक्षा) को स्टाक की जि़ला स्तर पर प्राप्ति, वितरण, रिकार्ड और सुरक्षा सम्बन्धी हिदायतें जारी की हैं जिस अनुसार समूह जि़ला शिक्षा अफ़सर और जि़ला नोडल अफ़सर अपने अधीन प्राप्त स्टाक की कार्य सामथ्र्य की जांच करेंगे। किसी भी तकनीकी खऱाबी की सूरत में विभाग की तरफ से सर्विस सेंटरों की सूची भी जारी की गई है। विभाग की तरफ से जल्द ही स्कूलों को टेबलेट के प्रयोग सम्बन्धी हिदायतें जारी की जाएंगी।

शेयर करें
facebook twitter