पिछली आस्ट्रेलिया सीरीज़ से काफी सीखा: शास्त्री

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम पूरी आक्रामकता के साथ खेलेगी तथा हालिया सीरीज़ और चार वर्ष पहले की आस्ट्रेलिया सीरीज़ की गलतियों से हासिल सबक को आगामी सीरीज़ में ध्यान में रखेगी।

भारतीय कोच ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टीम ने पिछली विदेश सीरीज़ से काफी सीखा है। उन्होंने कहा, हमने 2018 में विदेश में मिली टेस्ट सीरीज़ हार से काफी सीखा है और खासकर चार वर्ष पहले आस्ट्रेलिया दौरे पर हमें जो हार मिली थी वह हमारे लिये बहुत बड़ा सबक रही है और मौजूदा भारतीय टीम इस बार सफलता के लिये तैयारी करके आयी है। 

शास्त्री ने कहा, हमें देखना चाहिये कि टीम पिछले चार पांच वर्षाें में कैसा खेल रही है और यह भी कि जब हम आखिरी बार आस्ट्रेलिया आये थे तब हमारा प्रदर्शन कैसा था। हमें इससे काफी आत्मविश्वास मिलता है। हमारा फोकस तो अब भी वैसा है लेकिन अनुभव के हिसाब से हमने काफी कुछ हासिल किया है और पिछले चार वर्षाें में टीम में काफी बदलाव आया है। 

कोच ने कहा, यदि खिलाड़ी अपनी उन गलतियों से सबक लें जो पिछले दौरों में की थीं तो उन्हें इस बार बहुत अच्छे परिणाम मिल सकेंगे। हमारी कोशिश विदेश में और बेहतर प्रदर्शन करने की है और यदि आप उन टीमों को देखें जो विदेश दौरों पर जाती हैं तो बहुत कम ही हैं जिनमें इस तरह की निरंतरता दिखती है। 

Related Stories: