लाठीचार्ज की न्यायिक जांच हो, मंत्री इस्तीफा दें : बघेल

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज की जांच दंडाधिकारी से कराने आदेश मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने दी है। लेकिन कांग्रेस इससे संतुष्ट नहीं है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने इस मसले पर अब न्यायिक जांच की मांग की है। बघेल ने मंत्री के घर कचरा फेंके जाने को जांच में शामिल किए जाने के विषय पर भी गहरी आपत्ति जताई है।

बघेल ने कहा, मंत्री ने राजनैतिक दल को कचरा कहा, तो सूचना देकर कांग्रेस कार्यकर्ता वहां पहुंचे, पुलिस वहां मौजूद थी। फिर कांग्रेस भवन पहुंच कर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। किसके आदेश से यह लाठीचार्ज हुआ, मैंने डीजीपी से पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता, किसी अधिकारी को पता नहीं और लाठीचार्ज हो गया।  

बघेल ने आगे कहा, क्या यह लाठीचार्ज मंत्री के आदेश से हुआ? हमने मंत्री से इस्तीफा और दोषी पुलिस अधिकारियों की बर्खास्तगी की मांग की है। हम मामले की दंडाधिकारी से नहीं, न्यायिक जांच की मांग रहे हैं। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बुधवार सुबह ही कोरिया में बिलासपुर लाठीचार्ज मामले की दंडाधिकारी से जांच कराने की घोषणा की है। 

Related Stories: