कुलदीप का शानदार प्रदर्शन, भारत-ए 6 विकेट से जीता 

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कुलदीप यादव और कृष्णप्पा गौतम (तीन-तीन विकेट) की शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत भारत ए ने दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट मैच के अाखिरी दिन मंगलवार को आस्ट्रेलिया ए टीम को छह विकेट से पराजित करते हुये दो मैचों की सीरीज़ को 1-1 से बराबर कर दिया।

आस्ट्रेलिया ए की दूसरी पारी को भारतीय गेंदबाज़ों ने 102.5 ओवर में 213 पर समेट दिया। इसके बाद भारत ए ने 55 रन के आसान लक्ष्य को 6.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर पा लिया और मैच छह विकेट से जीता। अंकित बावने ने नाबाद 28 रन की पारी खेली। 

भारतीय टीम की जीत में चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप ने अहम भूमिका निभाई जिन्होंने आस्ट्रेलिया ए की दूसरी पारी में 22.5 ओवर में 46 रन देकर तीन विकेट लिये। कुलदीप ने पहली पारी में 91 रन पर पांच विकेट निकाले थे। उन्होंने भारत ए की पहली पारी में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुये 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को बढ़त लेने में भी मदद की थी। 

अन्य गेंदबाज़ों में गौतम ने 39 रन पर तीन विकेट लिये। पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले शाहबाज़ नदीम ने 67 रन पर दो विकेट और दीपक चाहर ने 30 रन पर दो विकेट लेकर आस्ट्रेलियाई पारी को सस्ते में निपटाने में मदद की।

Related Stories: