केएस भरत राजकोट वनडे में बैकअप विकेटकीपर

01:34 PM Jan 17, 2020 |

राजकोट (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने केएस भरत को राजकोट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे वनडे के लिये टीम में बतौर बैकअप विकेटकीपर शामिल किया। बीसीसीआई के जारी आधिकारिक बयान के अनुसार संजू सैमसन और इशान किशन दोनों ही न्यूजीलैंड दौरे में भारत ए टीम का हिस्सा हैं, ऐसे में राजकोट मैच के लिये केएस भरत को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम से जोड़ा गया है।

दरअसल यह फैसला इसलिये लिया गया है क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेेले गये पहले वनडे में चोटिल हो गये थे और दूसरे वनडे से बाहर हो चुके हैं। पंत रिहैबिलिटेशन के लिये बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जा चुके हैं। पंत को पहले मैच में हेलमेट पर गेंद लगी थी जिसके बाद उन्हें चक्कर आने लगे थे और वह फिर मैदान पर दोबारा उतर नहीं सके। पंत को तीसरे वनडे में भी खेलना संदिग्ध बना हुआ है।

एनसीए पंत की फिटनेस पर नज़र बनाये हुये है और उनकी रिपोर्ट के बाद ही बेंगलुरू में होने वाले आखिरी वनडे में उनकी उपलब्धता पर कोई फैसला किया जाएगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के पहले मैच में भारत 10 विकेट से हार गया था जिसके बाद राजकोट मैच उसके लिये करो या मरो का मुकाबला बन गया है।