Monday, May 20, 2019 02:23 AM

कोलकाता हिंसा: कड़ी कार्रवाई के लिए दोबारा आयोग पहुँची भाजपा

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- पश्चिम बंगाल में हिंसा पर चुनाव आयोग की कार्रवाई को अपर्याप्त बताते हुये भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को फिर से चुनाव आयोग से मिला तथा इस मामले में और कठोर कार्रवाई करने की माँग की। 

प्रतिनिधिमंडल में शामिल केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं को बताया “हमने चुनाव आयोग से कहा है कि पश्चिम बंगाल के मामले में की गयी कार्रवाई अपर्याप्त है। इसमें और कड़े कदम उठाये जाने की आवश्यकता है।” उनके साथ केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और विजय गोयल भी चुनाव आयोग गये थे। उल्लेखनीय है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान मंगलवार को कोलकाता में हिंसा भड़क गयी थी। भाजपा हिंसा के लिए राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को और तृणमूल तथा कांग्रेस भाजपा को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। चुनाव आयोग ने बुधवार रात इस सिलसिले में कार्रवाई करते हुये राज्य की सभी नौ सीटों पर सातवें चरण में होने वाले चुनाव का प्रचार गुरुवार रात 10 बजे ही समाप्त करने का आदेश दिया था जबकि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम समाप्त होना था। उसने राज्य के गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य और अतिरिक्त महानिदेशक सीआईडी को तत्काल प्रभाव से हटाने का भी आदेश दिया था। श्री नकवी ने बताया कि भाजपा ने रविवार को होने वाले मतदान से पहले आपराधिक रिकॉर्ड वाले असामाजिक तत्त्वों को एहतियातन हिरासत में लिये जाने का चुनाव आयोग से अनुरोध किया है।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।