धोनी को कोहली का स्पेशल सैल्यूट, बोले- वो रात और रेस कभी नहीं भूल सकता

04:37 PM Sep 12, 2019 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ ट्वंटी 20 विश्वकप 2016 के मैच की अपनी पारी को बेहद खास बताते हुये उसे याद किया है।

भारत ने धोनी की कप्तानी में आईसीसी टी-20 विश्वकप 2007 के पहले संस्करण का खिताब जीता था लेकिन वर्ष 2016 में वह धोनी की ही कप्तानी में कोलकाता में खेले गये फाइनल में पहुंचा लेकिन वेस्टइंडीज़ के हाथों उसे शिकस्त झेलनी पड़ी। मौजूदा कप्तान विराट ने विश्वकप के आखिरी ग्रुप मैच मैच की यादें ताज़ा करते हुये ट्विटर पर लिखा,“यह मैच मैं कभी नहीं भूल सकता। उस खास रात को..इस शख्स ने मुझे ऐसे भगाया जैसे कि मेरा फिटनेस टेस्ट हो।”

भारत ने वर्ष 2016 में हुये ट्वंटी 20 विश्वकप में अपने आखिरी ग्रुप मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। मैच में विराट ने धोनी के साथ साझेदारी की और नाबाद 82 रन की पारी खेली। धोनी 18 रन बनाकर नाबाद रहे थे। 38 साल के धोनी फिलहाल सेना के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं और खेल से बाहर हैं। उन्होंने आखिरी बार फरवरी 2019 में भारत की ओर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 खेला था। इस साल हुये आईसीसी वनडे विश्वकप के बाद वह अवकाश पर चले गये थे अौर वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दौरे पर सीमित ओवर टीम से बाहर रहे थे। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी ट्वंटी 20 टीम में जगह नहीं दी गयी है।