फिल्म उरी के 2 साल पूरे, कीर्ति ने किया याद

मुंबई(उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड Actress कीर्ति कुल्हारी अभिनीत फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक दो साल पहले आज ही के दिन रिलीज हुई थी, उन्होंने इस अवसर को फिल्म में काम करने को याद किया।

उरी: सर्जिकल स्ट्राइक आतंकवादियों के एक समूह के खिलाफ एक गुप्त सेना अभियान आधारित फिल्म हैं, जिसने 2016 में उरी, कश्मीर में एक बेस पर हमला किया था, जहां कई सैनिक शहीद हो गए थे।

फिल्म में कीर्ति को फ्लाइट लेफ्टिनेंट सीरत कौर के रूप में देखा गया, जिसमें विक्की कौशल, यामी गौतम और मोहित रैना जैसे कलाकार हैं।

कीर्ति ने कहा, फ्लाइट लेफ्टिनेंट सीरत कौर एक बहुत ही यादगार किरदार है, न केवल दर्शकों के लिए, बल्कि मेरे लिए भी। मेरा परिवार रक्षा में सेवा कर रहा है। मेरे पिता एक सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी हैं और मेरी बहन और बहनोई सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं, इसलिए फिल्म मेरे काफी करीब रही है।

उन्होंने कहा, मैंने इस किरदार को निभाने के लिए काफी दिलचस्प चीजें भी सीखीं, मैंने इसके लिए दौड़ना शुरू कर दिया, पिस्तौल, मशीनगन और राइफल से शॉट फायर करना सीख लिए। मैं इस फिल्म के लिए एक असली एमआई 17 हेलिकॉप्टर के कॉकपिट के अंदर बैठी। सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद।

फिल्म ने चार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते थे, जिसमें सर्वश्रेष्ठ पृष्ठभूमि संगीत पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ ध्वनि डिजाइन, सर्वश्रेष्ठ Actor पुरस्कार (विक्की) और सर्वश्रेष्ठ निर्देशन पुरस्कार शामिल है।