Tuesday, February 19, 2019 08:22 PM

किम ने ट्रंप के बीच फिर होगी मुलाकात!

वाशिंगटन(उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पत्र लिखकर उनके साथ एक और बैठक करने की मांग की है। 

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता साराह सैंडर्स ने सोमवार को पत्रकारों को कहा कि ट्रंप को श्री किम का एक पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ एक और बैठक की मांग की है। व्हाइट हाउस पहले ही ट्रंप और श्री किम के बीच एक बैठक का कार्यक्रम तय करने में लगा हुआ है। 

दोनों नेता 12 जून को सिंगापुर में हुए शिखर सम्मेलन के बाद से उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रमों पर चर्चा कर रहे हैं। इस वार्ता के संक्षिप्त स्वरूप और इसमें श्री किम के परमाणु हथियार कार्यक्रम को खत्म करने के तरीके का ठोस विवरण न होने को लेकर इसकी काफी आलोचना भी हुई। सैंडर्स ने पत्रकारों को कहा कि श्री किम का पत्र ‘बहुत ही हार्दिक और सकारात्मक” है। ट्रंप ने शुक्रवार को कहा था कि श्री किम का एक व्यक्तिगत पत्र उनके पास पहुंचने वाला है। 

सैंडर्स ने कहा, “इस पत्र का प्राथमिक लक्ष्य अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ एक और बैठक की मांग करना था जिसके लिए हम सहमत हैं और हम पहले से इसके संयोजन की प्रक्रिया में लगे हुए हैं।” सैंडर्स ने कहा, “पत्र में कोरियाई प्रायद्वीप के निरस्त्रीकरण पर ध्यान केंद्रित करने की सतत प्रतिबद्धता को व्यक्त किया गया है।” उन्होंने कहा कि रविवार को उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में आयोजित सैन्य परेड भी सद्भाव का प्रतीक थी क्योंकि इसमें लंबी दूरी की मारक क्षमता वाली किसी भी मिसाइल को प्रदर्शित नहीं किया गया था। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।