पूर्ण मतदान प्रक्रिया पर नजर रखें सूक्ष्म पर्यवेक्षक : हरिओम

शिमला (जेमी शर्मा) - शिमला लोकसभा (अनुसूचित जाति) निर्वाचन क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक डॉ. हरिओम ने शिमला जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों के सूक्ष्म पर्यवेक्षकों से आग्रह किया है कि वे 19 मई, 2019 को मतदान दिवस पर पूर्ण मतदान प्रक्रिया पर नजर रखें, ताकि निष्पक्ष एवं पारदर्शी मतदान प्रक्रिया संपन्न की जा सके।

डॉ. हरिओम आज यहां शिमला जिला के मतदान प्रक्रिया के लिए नामित सभी सूक्ष्म पर्यवेक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे। डॉ. हरिओम ने कहा कि सूक्ष्म पर्यवेक्षक पारदर्शी मतदान प्रक्रिया संपन्न करवाने में महत्वपूर्ण हैं। सूक्ष्म पर्यवेक्षकों को उन मतदान केंद्रों पर तैनात किया जाता है, जहां अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि सूक्ष्म पर्यवेक्षक अपनी उपस्थिति से मतदान केंद्रों पर बेहतर कार्य निष्पादन में सहायक बनते हैं। उन्होंने सूक्ष्म पर्यवेक्षकों से आग्रह किया कि वे मतदान दिवस पर अपने कार्य में शिथिलता न आने दें और निर्भीक एवं निष्पक्ष होकर कार्य करें। सामान्य पर्यवेक्षक ने कहा कि सूक्ष्म पर्यवेक्षक मतदान केंद्रों पर पर्यवेक्षक के प्रतिनिधि के रूप में कार्यरत रहेंगे। उन्होंने कहा कि सभी सूक्ष्म पर्यवेक्षकों को यह सुनिश्चित बनाना होगा कि भारत के निर्वाचन आयोग के नियमों का पूर्ण अनुपालन हो। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर किसी भी प्रकार की त्रुटि अथवा गड़बड़ी पर सूक्ष्म पर्यवेक्षकों को ध्यान देना होगा। आवश्यकता पर वे सामान्य पर्यवेक्षक को भी सूचित कर सकते हैं।