कर्नाटक : दोपहर 1.30 बजे विश्वास मत पर होगी वोटिंग, विधानसभा में कार्रवाई जारी 

12:07 PM Jul 19, 2019 |

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की कुर्सी बची रहेगी या फिर जाएगी, इसपर राजनीतिक ड्रामा अभी जारी है। गुरुवार को राज्यपाल के कहने के बाद भी स्पीकर ने विश्वासमत पर वोटिंग नहीं कराई। राज्यपाल ने अब शुक्रवार दोपहर तक विश्वास मत पर वोटिंग कराने को कहा है। 

कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को बचाने के लिए मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी विधानसभा में बहुमत साबित करने को तैयार हैं। गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में विश्‍वास मत पेश किया गया। दिनभर इस पर बहस हुई। हालांकि करीब 19 विधायक इस कार्यवाही से नदारद रहे। शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा की कार्रवाई हो गई है। दोपहर 1:30 बजे विश्‍वास मत पर आज वोटिंग होगी। दूसरी ओर राज्‍यपाल वजुभाई वाला ने मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी को बहुमत साबित करने के लिए शुक्रवार दोपहर 1:30 बजे तक का समय दिया है।


सत्ता को लेकर जारी रस्साकसी के बीच एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला। गुरुवार को जहां भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर वार-पलटवार कर रहे थे, वहीं शुक्रवार की सुबह दोनों पार्टी के नेता विधानसभा में एक साथ नजर आए। इस बीच कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर की एक तस्वीर सामने आई जिसमें वो शुक्रवार की सुबह विधानसभा में बीजेपी विधायकों के साथ नाश्ता करते दिखे।

हालांकि, जब उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर से इसके बारे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक रातभर धरने पर थे। ऐसे में हमारा कर्तव्य था कि हम उनके लिए भोजन और अन्य चीजों की व्यवस्था करें। उनमें से कुछ को मधुमेह और बीपी है, इसलिए हमने यहां सब कुछ व्यवस्थित किया। उन्होंने कहा कि राजनीति से इतर हम दोस्त हैं और यही लोकतंत्र की सुंदरता है।