Karnataka: विधान परिषद के डिप्टी चेयरमैन SL Dharme Gowda का रेलवे ट्रैक पर मिला शव, सदन में हुआ था दुर्व्यवहार

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कर्नाटक के चिकमंगलूर में विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर एसएल धर्मेगौड़ा का शव क्षत विक्षत अवस्था में रेलवे ट्रैक पर मिला है। धर्मेगौड़ा के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है इसलिए आशंका व्यक्त की जा रही है उन्होंने खुदकुशी की है। हालांकि पुलिस ने फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। पूर्व पीएम और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा ने इसपर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य विधान परिषद के सभापति और जेडीएस नेता एसएल धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की खबर जानकर चौंक गया हूं। वह एक शांत और सभ्य आदमी थे। यह राज्य का नुकसान है।

64 वर्षीय एसएल धर्मे गौड़ा

धर्मेगौड़ा से जुड़े शीर्ष सूत्रों के मुताबिक, उनका शव सुबह 2 बजे (29 दिसंबर) के आसपास मिला था। 64 वर्षीय गौड़ा हाल ही में कांग्रेस के सदस्यों द्वारा उच्च सदन में उन्हें घेरने के बाद चर्चा में आए थे। कांग्रेस सदस्यों का आरोप था कि वह गैरकानूनी तरीके से सत्र की अध्यक्षता करने की कोशिश कर रहे थे।

एसएस धर्मागौड़ा (फाइल फोटो)

बता दें कि कुछ कांग्रेस सदस्यों द्वारा उन्हें कुर्सी से (अध्यक्ष की सीट) घसीटा गया। कांग्रेस सदस्यों ने आरोप लगाया था कि उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा के साथ मिलकर उच्च सदन अध्यक्ष प्रताप चंद्र शेट्टी को बाहर कर दिया है। धर्मेगौड़ा की मौत से कर्नाटक की राजनीति में कुछ तूफान आने की संभावना है। जिससे कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया जा सकता है। उनके भाई एसएल भोजे गौड़ा भी एमएलसी और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के करीबी हैं।