मजाक से संदेश पहुंचाने में मदद मिलती है : राज शांडिल्य

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा स्टारर आने वाली फिल्म 'जबरिया जोड़ी' के लिए संवाद लिखने वाले लेखक-फिल्मकार राज शांडिल्य का कहना है कि गंभीर मुद्दों को कुछ मजाकिया या हास्य अंदाज में दिखाए जाने से यह दर्शकों पर अधिक गहरी छाप छोड़ती है। मशहूर टेलीविजन शो 'कॉमेड सर्कस' के लेखक राज के लेखन में हास्य रस के प्रति झुकाव स्वाभाविक तौर पर दिखता है।

क्या वह जानबूझकर मजाकिया अंदाज में लिखने की कोशिश करते हैं? इस सवाल के जवाब में राज ने बताया, "मुझे लगता है कि मेनस्ट्रीम प्लेटफॉर्म पर सामाजिक मुद्दों को संबोधित किया जाना जरूरी है। मैं हमेशा से यह मानता हूं कि कोई संदेश देने के दौरान लोगों के दिमाग में प्रभाव छोड़ने के लिए हास्य रस सबसे मजबूत तत्व है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं जो कहना चाहता हूं उसे बताने के लिए लोगों को खुद से जोड़कर रखना होगा। कोई 'ज्ञान' नहीं सुनना चाहता है, लेकिन सभी मनोरंजन चाहते हैं। इसलिए जब मैं 'जबरिया जोड़ी' के लिए संवाद लिख रहा था तो मैंने इसे मजाकिया ढंग में लिखा, लोग जुड़कर भी रहेंगे और उन्हें संदेश भी मिल जाएगा।" यह फिल्म 2 अगस्त को रिलीज होगी।