जेपी नड्डा ने लॉन्च किया 'सोनार बांग्ला' कैंपेन, दो करोड़ लोगों से मांगे सुझाव; अभिनेत्री पायल ने थामा भाजपा का दामन

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आज बड़ी हलचल का दिन है। पीएम मोदी आज तमिलनाडु और पुडुचेरी के दौरे पर हैं, जबकि गृह मंत्री अमित शाह भी आज असम के दौरे पर हैं। वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आज बंगाल दौरा है। जेपी नड्डा ने बंगाल में बीजेपी के सोनार बांग्ला मिशन की शुरुआत की। 

इसके तहत पार्टी राज्य में अपने मेनिफेस्टो के लिए 2 करोड़ लोगों तक जाएगी और उनसे सुझाव मांगेगी। बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने कोलकाता में इस कैंपेन को लॉन्च किया। इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे। कैंपेन की लॉन्चिंग के बाद जेपी नड्डा ने कहा कि हम 'सोनार बांग्ला' के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद, रवींद्रनाथ टैगोर, बंकिमचंद्र चटर्जी, नेताजी सुभाषचंद्र बोस, श्यामाप्रसाद मुखर्जी और ईश्वर चंद्र विद्यासागर की महान परंपरा वाले बंगाल को उसका गौरव वापस दिलाएंगे।

जेपी नड्डा ने भरी हुंकार, कहा- ‘कटमनी-भष्टाचार मुक्त होगा बंगाल, लागू होंगे आयुष्मान भारत और किसान सम्मान निधि’

जेपी नड्डा ने कहा कि हम राज्य के 2 करोड़ लोगों तक अपने कैंपेन को लेकर जाएंगे और मेनिफेस्टो को लेकर उनसे सुझाव मांगेंगे। हम पूरे राज्य में करीब 30,000 सुझाव पेटिका रखेंगे। प्रदेश की 294 विधानसभा सीटों में से प्रत्येक में करीब 100 बक्से रखे जाएंगे। उन्होंने कहा कि 50 बक्से लेकर हमारे कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे, जबकि 50 बक्सों को शहरों के मुख्य स्थानों पर रखा जा सकेगा। इनमें लोग हमारे मेनिफेस्टो को लेकर अपने सुझाव दे सकेंगे। इन्हें ध्यान में रखते हुए ही हम प्रदेश के लिए अपना मेनिफेस्टो तैयार करेंगे। 

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 100 सुझाव पेटियां रखी जाएंगी। 50 पेट्टियां कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और 50 पेट्टियां इसके साथ ही एलईडी रथ का भी उद्घाटन किए हैं। इसमें भी सुझाव दे सकते हैं। 9727294294 पर मिस्ड कॉल और वाट्सऐप्प पर भी सुझाव दे सकते हैं। यह अभियान तीन मार्च से 20 मार्च तक हर विधानसभा तक चलेगा। पीएम ने ‘असोल पोरिवर्तन’ ने कहा था कि तो यह असोल पोरिवर्तन होगा। हम आयुष्मान भारत और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि को लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में सातवीं वेतन आयोग को भी लागू करेगा। बंगाल में एक संस्कृति देने वाले हैं, जो कट मनी भष्टाचार मुक्त और विकास युक्त बंगाल देने वाले हैं।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यह अभियान पार्टी की ओर से पूरे सूबे में 3 से 20 मार्च तक चलेगा। हर विधानसभा सीट को इस कैंपेन के तहत कवर किया जाएगा। जेपी नड्डा के कैंपेन लॉन्च करने से पहले अभिनेत्री पायल सरकार ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया। कोलकाता में जन्मीं पायल सरकार ने बंगाली फिल्मों और हिंदी टीवी में काम किया है। उन्होंने दर्जनों बंगाली फिल्मों में काम किया है और कई वेब सीरीज में भी नजर आ चुकी हैं। बुधवार शाम को ही क्रिकेटर अशोक डिंडा भी बीजेपी में शामिल हो गए थे। 

इस अवसर पर अभिनेत्री पायल सरकार बीजेपी में शामिल हुईं। बता दें कि आज जेपी नड्डा परिवर्तन यात्रा में भी शामिल होने वाले थे, लेकिन पुलिस की अनुमति नहीं मिलने के कारण वह परिवर्तन यात्रा में शामिल नहीं होंगे।

बताते चलें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी पश्चिम बंगाल में बीजेपी के चुनाव अभियान में शामिल होने वाले हैं। वह 2 मार्च को पश्चिम बंगाल में कई रैलियों को संबोधित करेंगे। ध्रुवीकरण के लिहाज से अहम माने जा रहे पश्चिम बंगाल की राजनीति में योगी आदित्यनाथ के चेहरे से बीजेपी को बड़ी उम्मीद है। हाल ही में योगी आदित्यनाथ दक्षिण भारतीय राज्य केरल के दौरे पर भी गए थे।