Saturday, September 22, 2018 08:22 PM

पत्रकार गौरी लंकेश हत्या का मुख्या आरोपी सीबीआई की हिरासत में

पुणे (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले में प्रमुख आरोपी अमोल काले को सत्र अदालत के अादेश के बाद 14 सितंबर तक के लिए गुरुवार को अपनी हिरासत में ले लिया। पुणे में डाॅ. नरेन्द्र दाभोलकर की हत्या के मामले में भी भी सीबीआई को काले का हाथ होने का संदेह है। लंकेश हत्या मामले में कर्नाटक के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने काले को मई में गिरफ्तार किया था और उसे आज अदालत में पेश किया।

सीबीआई ने अदालत को सूचित किया कि उच्च न्यायालय ने मीडिया को जानकारी देने से मना किया। सभी महत्वपूर्ण जानकारी केस डायरी में दी गयी है। अब इस मामले में और बहस नहीं होना चाहिए। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि हिरासत का आधार और अन्य जानकारी केस डायरी में है। सीबीआई ने अदालत को यह भी बताया कि दाभोलकर हत्या मामले में काले षडयंत्रकारियों में से एक था और गौरी लंकेश हत्या मामले में प्रमुख आरोपी है।

डाक्टर दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 में पुणे में हत्या कर दी गयी थी जबकि लंकेश की बेंगलुरू में उनके घर के बाहर पांच सितंबर 2017 को हत्या कर दी गयी थी। अधिकारियों ने दावा किया कि काले से पूछताछ के समय दाभोलकर हत्या में उसके कथित संलिप्तता का मामला प्रकाश में आया। काले और सचिन अंदुरे, दाभोलकर हत्या में मुख्य शूटर थे। आरोपी महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मिले थे और एक होटल में रुके थे। औरंगाबाद में रुकने के दरम्यान काले ने अंदुरे को पिस्तौल दी थी जिसे बाद में सुभम सुराले को दी थी। सीबीआई और महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते को यह पिस्तौल छापे के दौरान सुराले के दोस्त रोहित के घर से मिली थी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।