जयहिंद देंगे शहीद परिवार के बच्चों की शिक्षा के लिए एक लाख रूपये सम्मान राशि

चंडीगढ़(उत्तम हिन्दू न्यूज)- आम आदमी पार्टी(आप) हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने शहीदों के सम्मान में एक नई मुहिम की शुरूआत करते हुये राज्य में सेना, अर्द्ध सैनिक बल और पुलिस के शहीद जवानों के बच्चों की शिक्षा के लिए अपनी ओर से एक लाख रूपये की सम्मान राशि देने का ऐलान किया है जिसकी शुरूआत उन्होंने बलभा गांव के शहीद संदीप मलिक के पिता सतबीर सिंह को एक लाख रूपये का चेक जारी कर की।

श्री जयहिंद ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हरियाणा वीर सैनिक बहादुर जवानों की धरती है जो देश के असली हीरो हैं। ये हीरो अपना सब कुछ त्याग कर देश की रक्षा के लिए सरहदों पर विषम परिस्थितियों में हर समय दुश्मन से लोहा लेते हैंं और अपने प्राण न्यौछावर कर देते हैं। लेकिन विडम्बना है कि देश की आजादी के इतने सालों बाद भी सैनिकों को वह सम्मान नहीं मिल पा रहा जिसके वह वास्तव में हकदार हैं। उन्होंने कहा कि वादे और भाषण खूब दिए जाते हैं लेकिन शहीद जवान के परिवार को दर-दर भटकना पड़ता है। उन्होंने कहा कि आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पूरे देश में ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो शहीद परिवार को एक करोड़ रूपये की सम्मान राशि देते हैं और इसी बात से प्रेरित होकर उन्होंने भी अपनी ओर से राज्य के शहीदों के प्रत्येक परिवार को एक लाख रूपये की सम्मान राशि देकर आर्थिक मदद करने का फैसला लिया है। 

आप नेता ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि वह हर शहीद के परिवार को तेरहवीं से पहले एक करोड़ की सम्मान राशि और एक सरकारी नौकरी दे। उन्होंने दूसरी राजनीतिक पार्टियों और आमजन से भी आग्रह किया कि वे भी इस सच्चे राष्टवादी कार्य में भागीदार बनें और शहीदों परिवारों की मदद के लिये दिल खोल कर आगे आएं। उन्होंने जम्मू कश्मीर में 16 मई को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुये बलभा गांव के संदीप मलिक के परिवार के लिये एक लाख रूपये की सम्मान राशि देने की घोषणा की।