J-K: हंदवाड़ा में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा में हंदवाड़ा के वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने गुरुवार को एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ कर हथियार और गोला-बारूद बरामद किए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने हंदवाड़ा के वन क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान शुरू किया। तलाश के दौरान सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी ठिकाने का पता का भंडाफोड़ किया। उन्होंने बताया कि आतंकवादी ठिकाने से यूबीजीएल, रॉकेट चालित ग्रेनेड और रॉकेट लॉन्चर तथा आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Image result for J-K Terrorist hideout busted in Handwara, arms and ammunition recovered

इससे पहले कुलगाम और पुलवामा जिलों में बुधवार को सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के दो ठिकानों का भंडाफोड़ किया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ''पुलिस ने विश्वसनीय जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों की सहायता से कुलगाम के अखाल वन क्षेत्र में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकवादियों के एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया।''

Image result for J-K Terrorist hideout busted in Handwara, arms and ammunition recovered

उन्होंने कहा कि पुलिस ने ठिकाने से आईईडी बनाने में इस्तेमाल होने वाली विस्फोटक सामग्री और कुछ दस्तावेज बरामद किये हैं। अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों को पुलवामा जिले के अवंतीपुरा में कमाला वनों में प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद का ठिकाना होने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर पर वहां तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान सुरक्षा बलों ने एक ठिकाने का भंडाफोड़ कर उसे तबाह कर दिया। उन्होंने कहा कि यहां से विस्फोटक और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए।