J-K: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, गोलीबारी में पांच लोग घायल

07:17 PM Nov 14, 2019 |

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का फिर उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में गुरुवार को नियंत्रण रेखा पर अकारण गोलीबारी की जिससे कम से कम पांच लोग घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने सीमापार से भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों काे लक्ष्य कर गोलीबारी की और मोर्टार से गोले छोड़े। भारतीय सैनिकों ने भी इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तानी सेना के बंकरों को ध्वस्त कर दिया। गोलीबारी में पांच लोग घायल हुए हैं। घायलों को तंगधार के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें गंभीर रूप से एक घायल व्यक्ति को श्रीनगर रेफर कर दिया गया।

पाकिस्तानी सेना लगातार सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए मध्यम और भारी हथियारों से फायरिंग कर रही है। भारतीय सेना के जवाबी कार्रवाई में हुए भारी नुकसान के बावजूद पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना ने भारत के साथ लगी नियंत्रण रेखा के पास अपने तोप रेजीमेंट को एसएसजी कमांडो यूनिट के साथ तैनात किया है। इसके बाद भारतीय सेना ने भी सीमा से लगे इलाकों में गश्त को बढ़ा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद से ही पाकिस्तान ने सीमा के नजदीक अपनी फौज का जमावड़ा बढ़ा दिया था। इस नई तैनाती के बाद माना जा रहा है कि सीमा पर एक बार फिर से तनाव बढ़ सकता है।