J-K: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, गोलीबारी में सेना के लांस नायक शहीद

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बुधवार रात पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के अग्रिम इलाकों में भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे। इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया है। जम्मू के डिफेंस प्रवक्ता ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कल रात कृष्णा घाटी में पाक द्वारा किए गए संघर्ष विराम के उल्लंघन में एक लांस नायक करनैल सिंह शहीद हो गए।

शहीद जवान

भारतीय सेना के मुताबिक, बुधवार शाम करीब पौने सात बजे पाकिस्तानी सेना ने अकारण संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया और मनकोटे सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों और मोर्टार से भारी गोलाबारी की। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि इस गोलीबारी में भारतीय सेना के लांस नायक करनैल सिंह जख्मी हो गए। आज उनके शहीद होने की खबर सामने आई है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान मनकोटे सेक्टर और उसके गांवों को बीते तीन दिन से निशाना बना रहा है. इस वजह से मंगलवार को कई पशु जख्मी हो गए थे। पाकिस्तानी सेना ने इस महीने 46 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया है। राजौरी जिले के सुंदरबानी सेक्टर में पांच सितंबर को एक जवान की जान चली गई थी और दो अन्य जख्मी हो गए थे। इस तरह राजौरी के केरी सेक्टर में दो सितंबर को एक जेसीओ की जान चली गई थी।