Friday, May 24, 2019 12:43 AM

इस्लामिक स्टेट ने ली श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट की जिम्मेदारी, अबतक 321 की मौत

कोलंबो (उत्तम हिन्दू न्यूज): आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने श्रीलंका में गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किये गये हमले की जिम्मेदारी ले ली है। श्रीलंका में रविवार को ईस्टर दिवस पर किये गये बम विस्फोटों में 300 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है। 

रिपोर्ट के अनुसार आतंकवादी समूह की अमाक समाचार एजेंसी ने जिम्मेदारी लिये जाने सबंधी जानकारी दी है। श्रीलंका के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि न्यूजीलैंड में पिछले महीने मस्जिदों में हुये हमले का बदला लेने के लिए लिया गया है लेकिन उन्होंने इस दावे का कोई सबूत नहीं दिया है। न्यूजीलैंड में हुये इस हमले में करीब 50 लोगों की मौत हो गयी थी। 

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने मंगलवार को संसद में कहा कि स्थानीय चरमपंथी समूह ‘नेशनल तौहीद जमात’ का वैश्विक आतंक नेटवर्क से संबंध है। उन्होंने कहा कि देश में आतंकवाद को बढ़ने से रोकने के लिए सभी तरह के कदम उठाये जाएंगे। उन्होंने कहा, “हम इस देश में एक और युद्ध को शुरू करने की अनुमति कभी नहीं देंगे।”

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।