Tuesday, February 19, 2019 06:52 AM

आईएस ने ली अफगानिस्तान आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी

काहिरा(उत्तम हिन्दू न्यूज)- आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है। 

आईएस की समाचार एजेंसी अमाक ने यह जानकारी दी। आईएस ने हालांकि अपने दावे को पुख्ता करने के लिए कोई सबूत नहीं दिया है। रविवार को अफगानिस्तान के काबुल के पास एक आत्मघाती हमले में कम से कम सात लोग मारे गये और 25 अन्य घायल हो गये थे।

सरकार के प्रवक्ता वाहिद मजरोह ने बताया कि आत्मघाती हमले के बाद से सात शव और 25 घायलों को हमला स्थल से अस्पताल ले जाया गया। श्री मजरोह ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर ने राजनीतिक एवं सैन्य नेता अहमद शाह मसूद की पुण्यतिथि पर निकाले गये जुलूस के पास इस धमाके को अंजाम दिया। पुलिस ने एक अन्य आत्मघाती हमलावर को उस समय गोली मार दी जब वह स्वयं को विस्फोट से उड़ाने वाला था।

श्री मसूद 1979 से 1989 तक अफगानिस्तान में चलने वाले सोवियत युद्ध के दौरान सोवियत संघ के विरुद्ध लड़ने वाले मुख्य व्यक्ति थे। बाद में वह कट्टरपंथी तालिबान के विरुद्ध लड़ने वाले गुटों के भी सरदार रहे थे।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।