बाल स्कूल मैदान को लेकर मास्टर प्लान बनाने के निर्देश

ऊना (ममता भनोट): नगर परिषद संतोषगढ़ के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय के खेल मैदान का सोमवार देर शाम को भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने प्रशासन सहित निरीक्षण दौरा किया। इस निरीक्षण दौरे के दौरान सतपाल सिंह सत्ती के साथ लोक निर्माण विभाग के एक्सीयन जेण्एस राणा, जेई महिंदर ठाकुर, नगर परिषद संतोषगढ़ के जेई एमके शर्मा, स्कूल के प्रिंसिपल उपेन्द्र राणा तथा अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे। 
सर्वप्रथम सतपाल सिंह सत्ती द्वारा भारतीय जनता युवा मोर्चा के युवाओं द्वारा रखे गए पौधरोपण कार्यक्रम का आरंभ किया गया। इसमें खेल मैदान के परिसर में पौधे लगाए गए। इसके उपरांत सतपाल सिंह सत्ती ने पूरे मैदान में घूम कर मैदान का बारीकी से निरीक्षण किया और मैदान में खेल रहे युवाओं तथा बच्चों से खेल मैदान में आ रही दिक्कतों तथा उनकी मांगों के बारे पूर्ण जानकारी प्राप्त की।

खेल मैदान में खिलाडिय़ों को आ रही दिक्कतों को समझने के उपरांत तथा खेल के मैदान में खिलाडिय़ों के लिए बेहतर व्यवस्था बनाने के मददेनजर सत्ती ने अधिकारियों को पूरे खेल मैदान का मास्टर प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। जिसमें सतपाल सत्ती ने खेल मैदान में हैंडबॉल कोट, वॉलीबॉल कोट, कबड्डी कोट, फुटबॉल मैदान का होगा नवनिर्माण, ओपन एयर जिम, स्टेअरस, वॉकिंग ट्रैक, चेंजिंग रूम व पीने के पानी की व्यवस्था आदि सुविधाओं से लैस करके खिलाडिय़ों और जनता को भव्य खेल का मैदान तैयार की बात कही। इसके अतिरिक्त स्कूल में नए आये वॉलीबॉल के पोल तुरंत लगाने के भी सत्ती ने स्कूल के प्रिंसिपल और डीपी को मौके पर निर्देश दिए। पीने के पानी की समस्या को लेकर खिलाडिय़ों की मांग पर सत्ती ने जलशक्ति विभाग को मैदान में पीने के पानी की समस्या को शीघ्रता से दूर करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर संतोषगढ़ भाजपा के नेता, कार्यकर्ता तथा युवा मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।