चारमार्गीय सड़क निर्माण का कार्य जल्द शुुरू करने के निर्देश

अम्बाला (राजेन्द्र भारद्वाज) - स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 444ए पर अम्बाला से साहा तक बनाये जाने वाले चारमार्गी सड़क निर्माण कार्य के तहत आज लोक निर्माण विश्राम गृह अम्बाला छावनी में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों, सम्बन्धित कंपनी व अन्य जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर इस चारमार्गी सड़क निर्माण कार्य को जल्द से जल्द शुरू किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यह एक मुख्य प्रोजैक्ट है तथा ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए शहरवासियों की अहम जरूरत भी है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि इस निर्माण कार्य को तुरंत शुरू करें ताकि समय अवधि के तहत इस निर्माण कार्य को पूरा करके जनता को समर्पित किया जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, नगर निगम, बिजली विभाग, जन स्वास्थ्य, वन विभाग तथा सम्बन्धित अधिकारियों से चर्चा करते हुए इस निर्माण कार्य के तहत जो कार्य किए जाने हैं उस बारे विस्तार से जानकारी ली।

उन्होंने वन विभाग, बिजली विभाग, नगर निगम तथा जन स्वास्थ्य सहित राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस चारमार्गी सडक के निर्माण से सम्बन्धित उनके विभाग से सम्बन्धित जो भी कार्य किए जाने है चाहे बिजली के खम्बे हटाने की बात हो या कोई अन्य कार्य हो वे समय पर उन कार्यों को पूरा करें ताकि सडक के निर्माण कार्य में किसी प्रकार की बाधा न आए। श्री विज ने बताया कि इस चारमार्गी सड़क के निर्माण कार्य पर 220 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी।