Instagram का यूजर्स तोहफा, स्टोरीज़ लगाने वालों के लिए पेश किए ये नए फीचर्स

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इंस्टाग्राम हर बार अपने यूजर्स के लिए कुछ ना कुछ नया लेकर आते रहता है। हाल ही में इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए लेआउट फीचर लॉन्च किया था। लेकिन इस बार इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए बूमरैंग स्टोरीज शेयर करने के लिए खास नए विकल्प लेकर आया है। बूमरैंग बनाने वाले यूजर्स के लिए उसमें स्लोमो, इको और डुओ का ऑप्शन पेश किया गया है। कंपनी ने इसके साथ-साथ उन्हें ट्रिम करने के लिए एक नया फीचर भी पेश किया है।

स्लोमो में, जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है, बूमरैंग वीडियोज अपनी नॉर्मल स्पीड से लगभग आधी स्पीड से चलने लगते हैं। इको से डबल विजन साउंड पैदा होता है और डुओ से स्पीड भी बढ़ती है और बूमरैंग की स्पीड भी कम हो जाती है।

इस अपडेट में रिकॉर्ड किए गए बूमरैंग्स को ट्रिम किया जा सकता है और उनकी लंबाई को कम-ज्यादा किया जा सकता है। ये फिल्टर्स ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट के तहत आए हैं।  यह कैसे काम करेगा, इसे दिखाने के लिए इंस्टाग्राम ने ट्वीट किया है।

इन इफेक्ट्स का फायदा लेने के लिए सबसे पहले स्टोरी कैमरा खोलें। इसके बाद 'बूमरैंग' पर स्वाइप करें, फिर शटर बटन पर कुछ देर क्लिक किए रहें. अब आप डिस्प्ले के ऊपर इनफिनिटी सिंबल पर टैप करें।

इंस्टाग्राम ने हाल ही में लेआउट फीचर लॉन्च किया था, जिसमें यूजर्स को सिंगल स्टोरी में कई इमेज को शामिल करने की सुविधा दी गई थी। इसमें यूजर्स छह फोटोज तक स्टोरीज में लगा सकते हैं और उन्हें कंबाइन करने के लिए लेआउट कर सकते हैं।